Lucknow News : यूपी में शक्ति भवन और डिस्कॉम मुख्यालयों पर 8 जून को आयोजित की जाएगी पेंशन अदालत

UPT | शक्ति भवन

Jun 03, 2024 12:33

यूपी पावर कारपोरेशन रिटायर्ड कार्मिकों के लिए शीघ्र ही पेंशन अदालत आयोजित करेगा। इससे पहले विगत 9 मार्च को पेंशन अदालतों का आयोजन किया गया जिसमें बड़ी संख्या में विवादों का निपटारा कर पेंशनभोगियों को लाभान्वित किया गया था।

Lucknow News : पेंशन को लेकर परेशान लोगों के लिए खुशखबरी है। उत्तर प्रदेश पावर कॉरपोरेशन (UPPCL) मुख्यालय शक्ति भवन और प्रदेश भर के डिस्कॉम मुख्यालयों पर 8 जून को पेंशन अदालत का आयोजन किया जाएगा।

हर तीन माह में  किया जाता है आयोजन
उल्लेखनीय है कि हर तीन माह में पेंशन अदालत का आयोजन किया जाता है। विगत 9 मार्च को पेंशन अदालतों का आयोजन किया गया जिसमें बड़ी संख्या में विवादों का निपटारा कर पेंशनभोगियों को लाभान्वित किया गया।

पहली बार बड़े पैमाने पर आयोजन
यूपीपीसीएल के निदेशक (कार्मिक एवं प्रशासन) कमलेश बहादुर सिंह ने बताया कि यूपी पावर कारपोरेशन के अध्यक्ष डॉ. आशीष कुमार गोयल के निर्देश पर सेवानिवृत्त कार्मिकों की समस्याओं के त्वरित समाधान के लिए त्रैमासिक पेंशन अदालतों का आयोजन किया जाता है, जिसमें पेंशनरों एवं पारिवारिक पेंशनरों की समस्याओं का समाधान किया जा रहा है। ऐसा पहली बार हो रहा है कि पावर कारपोरेशन द्वारा प्रदेश में इतने बड़े पैमाने पर पेंशन अदालतों का आयोजन किया जा रहा है। 

यहां आयोजित की जाएंगी पेंशन अदालत
ये पेंशन अदालतें यूपी पावर कॉरपोरेशन की चार डिस्कॉम कंपनियों मध्यांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड, पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड, पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड, दक्षिणांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड और केस्को में आयोजित की जाएंगी।

Also Read