अयोध्या नगर निगम पर गंभीर आरोप : कांग्रेस नेता अजय राय ने उठाए सवाल, बिना टेंडर गुजरात की कंपनी को किया जा रहा करोड़ों का भुगतान

UPT | Congress leader Ajay Rai

Jul 18, 2024 09:51

पिछले तीन वर्षों से नगर निगम द्वारा गुजरात की एक आउटसोर्सिंग कंपनी को बिना टेंडर के करोड़ों रुपये का अवैध भुगतान किया जा रहा है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' पर पोस्ट करते हुए राय ने खुलासा किया...

Short Highlights
  • अजय राय ने अयोध्या नगर निगम पर गंभीर आरोप लगाए हैं
  • गुजरात की एक कंपनी को अवैध भुगतान किया जा रहा है
Lucknow News : कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष और पूर्व मंत्री अजय राय ने अयोध्या नगर निगम पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने दावा किया है कि पिछले तीन वर्षों से नगर निगम द्वारा गुजरात की एक आउटसोर्सिंग कंपनी को बिना टेंडर के करोड़ों रुपये का अवैध भुगतान किया जा रहा है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' पर पोस्ट करते हुए राय ने खुलासा किया कि इस कंपनी का नाम एबी इंटरप्राइजेज है और इसका पंजीकृत पता मेहसाणा, गुजरात में है।

तीन साल से पहुंचाया जा रहा अवैध लाभ
राय के अनुसार, यह कंपनी पिछले तीन साल से बिना किसी नियमित टेंडर प्रक्रिया के हजारों कर्मचारियों की आउटसोर्सिंग का काम कर रही है। उन्होंने बताया कि वर्ष 2020-2021 में इस कंपनी को अंतिम बार टेंडर दिया गया था और तब से बिना किसी नई निविदा के इसे लगातार अनुबंध का विस्तार दिया जा रहा है। यह कार्रवाई उत्तर प्रदेश सरकार के उस शासनादेश का उल्लंघन है, जिसके अनुसार एक वर्ष से अधिक समय तक बिना टेंडर के किसी भी प्रकार का भुगतान नहीं किया जा सकता।
राज्य सरकार के सामने कई सवाल खड़े किए
इस मामले को लेकर अजय राय ने गहरी चिंता व्यक्त की है। उन्होंने सवाल उठाया है कि भगवान राम की नगरी अयोध्या में यह अनियमितता कब तक चलती रहेगी। उनके इस खुलासे ने स्थानीय प्रशासन और राज्य सरकार के सामने कई सवाल खड़े कर दिए हैं। कांग्रेस नेता ने एक्स पर ट्वीट पोस्ट साझा करते हुए ये खुलासा किया है।

Also Read