Lucknow News : कांग्रेस ने प्रभारी सचिव की सूची की जारी, यूपी में महासचिव इंचार्ज बने अविनाश पांडे

UPT | अविनाश पांडे और राहुल गांधी

Aug 30, 2024 20:47

बता दें यूपी कांग्रेस में सभी 5 प्रभारी सचिव को रिपीट किया गया है। धीरज गुर्जर, राजेश तिवारी, तौकीर आलम, प्रदीप नरवाल और नीलांशु चतुर्वेदी प्रभारी सचिव पद पर बने रहेंगे। महासचिव इंचार्ज अविनाश पांडे हैं...

Lucknow News : अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी ने उत्तर प्रदेश समेत अलग-अलग राज्यों में प्रदेश महासचिव के साथ प्रभारी सचिव की नियुक्ति की है। यूपी कांग्रेस में धीरज गुर्जर, राजेश तिवारी, तौकीर आलम, प्रदीप नरवाल और नीलांशु चतुर्वेदी प्रभारी सचिव पद पर बने रहेंगे। वहीं अविनाश पांडे को महासचिव बनाया गया है।

यूपी कांग्रेस में 5 प्रभारी सचिव 
बता दें यूपी कांग्रेस में सभी 5 प्रभारी सचिव को रिपीट किया गया है। धीरज गुर्जर, राजेश तिवारी, तौकीर आलम, प्रदीप नरवाल और नीलांशु चतुर्वेदी प्रभारी सचिव पद पर बने रहेंगे। महासचिव इंचार्ज अविनाश पांडे हैं।
  प्रदेश प्रभारी के साथ करेंगे काम
अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (AICC) द्वारा हर राज्य में एक राष्ट्रीय महासचिव को प्रदेश का प्रभारी नियुक्त किया गया है। प्रदेश प्रभारी(महासचिव) के नीचे सेक्रेटरी और जॉइंट सेक्रेटरी संगठन का काम करते हैं।

कौन है अविनाश पांडे 
अविनाश पांडे कांग्रेस के पूर्व राज्यसभा सांसद हैं। यूपी का महासचिव इंचार्ज बनाए जाने से पहले झारखंड में पार्टी के प्रभारी थे। मूल रूप से महाराष्ट्र के नागपुर के रहने वाले और पेशे से वकील अविनाश पांडे पार्टी के स्टूडेंट विंग एनएसयूआई और यूथ कांग्रेस में विभिन्न पदों पर अपनी सेवाएं देते हुए, कांग्रेस में लीडरशिप पोजिशन तक पहुंचे।

अपने दशकों लंबे राजनीतिक करियर के दौरान उन्होंने राज्य स्तर और राष्ट्रीय स्तर पर पार्टी में विभिन्न पदों पर कार्य किया। उन्हें 2010 में महाराष्ट्र से राज्यसभा सांसद के रूप में चुना गया था। अविनाश पांडे महाराष्ट्र विधान परिषद के सदस्य और राज्य में कई प्रशासनिक समितियों के सदस्य भी रह चुके हैं। 2018 के राजस्थान चुनाव से पहले उन्हें राज्य का प्रभारी नियुक्त किया गया था।

Also Read