UP News : यूपीपीसीएल ने 18 सेवानिवृत्त कार्मिकों को रिटायरमेंट पर किया सम्मानित,भेंट किए पेंशन प्रपत्र

UPT | यूपीपीसीएल ने सेवानिवृत्त कार्मिकों को रिटायरमेंट पर किया सम्मानित

Jul 31, 2024 23:02

उत्तर प्रदेश पावर कॉर्पोरेशन और अन्य ऊर्जा निगमों के अध्यक्ष डॉ. आशीष कुमार गोयल ने शक्ति भवन में आयोजित कार्यक्रम में 18 सेवानिवृत्त कर्मचारियों को पेंशन प्रपत्र भेंट किए और उनका अभिनंदन किया।

Lucknow News : उत्तर प्रदेश पावर कॉर्पोरेशन और अन्य ऊर्जा निगमों ने कार्मिकों के हित में एक नई पहल की है। इस पहल के तहत, सेवानिवृत्त हो रहे अधिकारियों और कर्मचारियों को पेंशन और अन्य लाभों से संबंधित आवश्यक प्रपत्र सेवानिवृत्ति के दिन ही प्रदान किए जाते हैं, जिससे उन्हें पेंशन के लिए किसी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े। बुधवार को इसी योजना के तहत, उत्तर प्रदेश पावर कॉर्पोरेशन और अन्य ऊर्जा निगमों के अध्यक्ष डॉ. आशीष कुमार गोयल ने शक्ति भवन में आयोजित कार्यक्रम में 18 सेवानिवृत्त कर्मचारियों को पेंशन प्रपत्र भेंट किए और उनका अभिनंदन किया।

प्रदेश में सख्ती से लागू की गई व्यवस्था
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए डॉ. गोयल ने बताया कि पहले ऊर्जा निगमों में सेवानिवृत्त होने के बाद कर्मचारियों को पेंशन प्राप्त करने में कठिनाई होती थी और उन्हें कार्यालयों के चक्कर लगाने पड़ते थे। इस समस्या को गंभीरता से लेते हुए इसे समाप्त करने के लिए उपाय किए गए हैं। अब, सेवानिवृत्ति के दिन ही कर्मचारियों को पेंशन और अन्य लाभों के पेपर प्राप्त हो जाते हैं। पूरे प्रदेश में यह व्यवस्था सख्ती से लागू की गई है। पेंशन अदालतें भी शुरू की गई हैं, जो प्रत्येक तीन महीने पर आयोजित की जाती हैं। डॉ. गोयल ने यह भी कहा कि इस कार्य के साथ-साथ कर्मचारियों के कल्याण की नीति भी चलाई जानी चाहिए, ताकि किसी भी कर्मचारी को अपने सही कार्यों के लिए परेशान न होना पड़े। सेवानिवृत्त कर्मचारियों ने अपने संबोधन में सरकार, प्रबंधन, विशेष रूप से अध्यक्ष महोदय को इसके लिए धन्यवाद दिया। कर्मचारियों ने कहा कि नौकरी के दौरान सेवानिवृत्ति पर सम्पूर्ण प्रपत्र मिलना एक नई और स्वागतयोग्य पहल है।

Also Read