Meerut News : फेसबुक लाइव पर ट्रेन से कटने जा रहा था प्रोफेसर, कैलिफोर्निया से आया पुलिस के पास मैसेज, ऐसे बची जान

UPT | फेसबुक लाइव कर ट्रेन से कटने से जा रहे थे प्रोफेसर।

Jun 14, 2024 02:19

पुलिस हेड क्वार्टर से मेरठ पुलिस और जीआरपी को सूचना मिली। अलर्ट मिलने के 7 मिनट के भीतर थाना सिविल लाइन और थाना प्रभारी जीआरपी को लाइव लोकेशन ट्रेस करने के निर्देश दिए।

Short Highlights
  • मेरठ में पत्नी के मायके चले जाने से परेशान था प्रोफेसर
  •  फेसबुक की पैरेंट कंपनी मेटा हेडक्वाटर ने किया पुलिस को अलर्ट
  •  मेरठ पुलिस ने लाइव सुसाइट करने जा रहे प्रोफेसर की बचाई जान
     
Meerut News : मेरठ में फेसबुक लाइव कर ट्रेन से कटने से जा रहे प्रोफेसर की जान अमेरिका से आए एक मैसेज के कारण बच गई। मैसेज मिलने के बाद अगर पुलिस लापरवाही करती तो शायद प्रोफेसर अपनी जिंदगी खत्म लेते। लेकिन यूपी पुलिस की तत्परता और आपसी सामंजस्य से प्रोफेसर को ट्रेन से कटने से बचा लिया गया। पूछताछ में प्रोफेसर ने बताया कि वो मेरठ के एक कॉलेज में पढ़ाते हैं। कुछ दिन पूर्व उनकी पत्नी नाराज होकर अपने मायके चली गई है। कई बार बुलाने के बाद भी वो नहीं आ रही थी। इसको लेकर प्रोफेसर काफी समय से परेशान चल रहे थे। इसी कारण प्रोफेसर रात में फेसबुक लाइव कर ट्रेन से कटकर जान देने के लिए घर से निकल गए। लेकिन उनको बचा लिया गया। 

प्रोफेसर के फेसबुक लाइव ने बचाई जान
प्रोफेसर के फेसबुक लाइव ने उनकी जान बचाई है। फेसबुक अलर्ट पर अमेरिका के कैलिफोर्निया में फेसबुक की पैरेंट कंपनी मेटा हेडक्वार्टर में प्रोफेसर के वीडियो को देखा गया। मेटा कंपनी के कर्मचारियों ने तुरंत इसकी जानकारी यूपी पुलिस मुख्यालय को भेजकर अलर्ट किया। पुलिस मुख्यालय लखनऊ से मोबाइल की लोकशन ट्रेस की गई तो मामला मेरठ का निकला। एसपी सिटी आयुष विक्रम सिंह ने बताया कि प्रोफेसर फेसबुक लाइव आकर सुसाइड करने जा रहे थे। पुलिस हेड क्वार्टर से मेरठ पुलिस और जीआरपी को सूचना मिली। अलर्ट मिलने के 7 मिनट के भीतर थाना सिविल लाइन और थाना प्रभारी जीआरपी को लाइव लोकेशन ट्रेस करने के निर्देश दिए। जिसके बाद पुलिस मौक पर पहुंची और प्रोफेसर को सुसाइड करने से बचा लिया गया। 

Also Read