प्राधिकरण की बड़ी कार्रवाई : अवैध निर्माण करने पर मकान-दुकान किए सील, शासन ने दिए सख्त निर्देश

UPT | प्राधिकरण की बड़ी कार्रवाई

Apr 30, 2024 19:33

मतदान के बाद प्राधिकरण फ़ॉर से फॉर्म में आ गया है। अवैध निर्माण पर कार्रवाई करते हुए कई मकान ओर दुकान सील कर दी गई है।

Short Highlights
  • प्राधिकरण ने अवैध निर्माण करने पर मकान-दुकान किए सील
  • बीकेडीए द्वारा अवैध निर्माण पर की जा रही कार्रवाई
  • पांच से अधिक दुकान और मकानों को किया है सील
Bulandshahr News : मतदान के बाद प्राधिकरण फिर से फॉर्म में आ गया है। अब ध्वस्तीकरण की कार्रवाई के बाद सील करने की कार्रवाई शुरू कर दी है। बीकेडीए उपाध्यक्ष डॉ. अंकुर लाठर के निर्देश पर अवैध निर्माण के खिलाफ फिर कार्रवाई शुरु कर दी गई है। अब मकान और दुकानों के अवैध निर्माण पर सील लगाई गई है। जिसमें पांच से अधिक दुकानें और मकान शामिल हैं।

इन भवनों को किया सील
सक्षम अधिकारी संतोष कुमार ने बताया कि ग्राम सैदपुर पर राजकुमारी की दुकान सील की गई। जोन-2 में मोहनकुटी में सुन्दर सिंह की दुकान और मौहल्ला रामविहार में जयकरण सिंह और भगवत शर्मा के भवन को सील किया गया है। अवैध निर्माण को पर कार्रवाई ऐई, जेई और डेडीकेटिड फोर्स की उपस्थिति में की गई है। उन्होंने बताया कि सीलिंग ध्वस्तीकरण अभियान जारी रहेगा।

शासन ने दिए सख्त निर्देश
बता दें कि शासन के सख्त निर्देश है कि अवैध निर्माण और बिना नक्शे कहीं भी अवैध कॉलोनी काटी जा रही हो तो उसे ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की जाए। बीते दिनों बुलंदशहर और खुर्जा प्राधिकरण ने करीब 500 बीघा अवैध कालोनी को ध्वस्त किया था। उसके बाद अवैध कॉलोनाइजर की नींद उड़ गई थी। जिसके बाद काफी मात्रा में प्राधिकरण से नक्शा बनवाया गया था। सक्षम अधिकारी संतोष कुमार ने बताया कि उपाध्यक्ष अंकुर लाठर एक लिस्ट तैयार करवा रही है। जिसमें अवैध निर्माण व बिना नक्शे पास कराई जा रही बिल्डिंग को सील किया जाएगा। उन्होंने आम जनता से अपील की है कि बिना नक्शा पास किसी कॉलोनी में प्लॉट ना ले।

Also Read