Bulandshahr News : पुलिस मुठभेड़ में 25 हजार के इनामी दो डकैत हुए लंगड़े, कारतूस और बाइक बरामद

UPT | बदमाशों और पुलिस के बीच मुठभेड़

May 03, 2024 18:33

बायोगैस प्लांट में डकैती करने वाले दो डकैतों को स्वात टीम व अगौता पुलिस ने एनकाउंटर कर दिया। जिसमें दोनों के पैर में गोली लगी है।

Bulandshahr News : (Amit Saxena) : जिले के अगौता थाना क्षेत्र में बदमाशों और पुलिस के बीच मुठभेड़ हो गई। जिसमे 25-25 हजार रुपए के 2 इनामी बदमाश शहजाद और आसिफ पैर में पुलिस की गोली लगने से लंगड़े हो गए। एसपी सिटी शंकर प्रसाद ने बताया कि अगौता में निर्माणाधीन बुलंद बायो गैस प्लांट में डकैती की घटना में शहजाद और आसिफ वांछित चल रहे थे। घायलावस्था में बदमाशों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने बदमाशों के कब्जे से एक बाइक और अवैध असलहा, कारतूस आदि बरामद किए है।

मुठभेड़ की कहानी पुलिस की जुबानी
एसपी सिटी शंकर प्रसाद ने बताया कि अगौता थाना प्रभारी निरीक्षक संदीप कुमार और स्वाट टीम प्रभारी मोहम्मद असलम एक सूचना के आधार पर गुलावठी रोड़ पर सरकारी ट्यूबवेल के पास संदिग्ध व्यक्तियो और वाहनो की चैकिंग कर रहे थे, इसी दौरान एक बाइक पर दो व्यक्ति आते हुये दिखाई दिये, जो पुलिस को देखकर गांव सीही के जंगल की तरफ जाने वाले रास्ते पर तेजी से बाइक को लेकर भागने लगे। पुलिस टीम द्वारा बदमाशों का पीछा किया गया तो कुछ दूरी पर आम के बाग के पास बदमाशों की बाइक फिसल गयी। अपने आपको पुलिस से घिरता देख बदमाशों ने पुलिस टीम पर जान से मारने की नियत से फायरिंग की गयी। 

जवाबी फायरिंग में दो बदमाश घायल
पुलिस टीम द्वारा की गयी आत्मरक्षार्थ जवाबी फायरिंग में दो बदमाश गोली लगने से घायल हो गये, जिन्हें गिरफ्तार किया गया। घायल अवस्था में गिरफ्तार बदमाशों की पहचान शहजाद पुत्र बाबू और आसिफ उर्फ भालू पुत्र अतीक निवासीगण ग्राम निडोरी थाना मसूरी जनपद गाजियाबाद के रुप में हुई हैं। घायल बदमाशों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। पुलिस ने बदमाशों के कब्जे से अवैध असलहा, कारतूस, व एक बाइक बरामद की है।

आसिफ पर एक दर्जन से अधिक दर्ज है केस
एसपी सिटी शंकर प्रसाद ने बताया कि मुठभेड़ में घायल हुए दोनो बदमाश शातिर किस्म के डकैत हैं। 04/05 मार्च-2024 की रात्रि में थाना अगौता क्षेत्रान्तर्गत निर्माणाधीन बुलंद बायो गैस प्लांट में अपने साथियों के साथ मिलकर डकैती की घटना कारित की गयी थी। मामले में पुलिस पहले ही 6 डकैतों को जेल भेज चुकी है। मुठभेड़ में घायल हुए बदमाश शहजाद पर तीन और आसिफ पर एक दर्जन से अधिक केस दर्ज है।

Also Read