काम की खबर : ग्रेटर नोएडा वेस्ट की सोसाइटियों में दिवाली पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम, पटाखे जलाने के लिए स्थान निर्धारित

UPT | Symbolic Photo

Oct 24, 2024 16:07

ग्रेटर नोएडा वेस्ट की सोसाइटियों में इस दिवाली पर सुरक्षा के विशेष इंतजाम किए जा रहे हैं। अपार्टमेंट के ओनर्स ने निवासियों के लिए पटाखे जलाने का स्थान निर्धारित कर दिया है।

Greater Noida West : ग्रेटर नोएडा वेस्ट की प्रमुख हाउसिंग सोसाइटियों में इस दिवाली पर सुरक्षा के विशेष इंतजाम किए जा रहे हैं। अपार्टमेंट ओनर्स एसोसिएशन (एओए) ने निवासियों को पार्क, पार्किंग, बेसमेंट और अन्य संवेदनशील स्थानों पर पटाखे न फोड़ने की सख्त हिदायत दी है। इसके पीछे मुख्य उद्देश्य किसी भी प्रकार की दुर्घटना से बचाव करना है। एओए द्वारा निवासियों को इस संबंध में एडवाइजरी भेजी जा रही है, जिसमें सुरक्षा के लिए विशेष निर्देश शामिल हैं।



कई गाड़ियों में आग लग गई थी
पिछले साल सेक्टर टेकजोन-4 स्थित फ्यूजन होम्स और चेरी काउंटी सोसाइटी में पटाखों की चिंगारी से कई गाड़ियों में आग लग गई थी, जिससे भारी नुकसान हुआ था। इस प्रकार की घटनाओं की पुनरावृत्ति रोकने के लिए एओए और बिल्डर प्रबंधन ने इस बार पहले से ही सुरक्षा तैयारियां शुरू कर दी हैं।

ये भी पढ़ें : क्रॉसिंग रिपब्लिक में उर्दू टीचर से बदसलूकी : जय श्रीराम बोलने का दबाव, आरोपी गिरफ्तार

आग बुझाने की व्यवस्था होगी
सोसाइटियों में पटाखे जलाने के लिए विशेष स्थान निर्धारित किए जा रहे हैं। जहां सभी सुरक्षा उपाय सुनिश्चित किए जाएंगे। गौड़ सौंदर्यम सोसाइटी में एओए पदाधिकारियों ने निवासियों को खुले स्थान पर पटाखे जलाने और बिजली के उपकरणों से दूर रहने की सलाह दी है। साथ ही यह सुनिश्चित करने के लिए कहा गया है कि पटाखे जलाते समय वहां आग बुझाने की व्यवस्था मौजूद हो।

ये भी पढ़ें : IRDAI असिस्टेंट मैनेजर प्रीलिम्स परीक्षा : छह नवंबर को आयोजित होंगे पेपर, अधिकारिक वेबसाइट पर जाकर डाउनलोड करें प्रवेश पत्र

Also Read