Meerut News : मेरठ में तैनात सिपाहियों ने राजस्थान में बनाई फर्जी SOG, बस हाईजैक कर चार को किया किडनैप

UPT | राजस्थान पुलिस द्वारा पकड़े गए मेरठ के फर्जी एसओजी के सिपाही और उनके साथी।

Oct 24, 2024 23:01

दोनों सिपाहियों ने बस में पिस्टल दिखाकर उसको रूकवाया और अपने को यूपी पुलिस का एसओजी बताते हुए रेड डालने की बात कही। इसके बाद बुलंदशहर निवासी जखिया, उसकी पत्नी नाजरीन और साथ में काम करने वाले दो लोगों को कब्जे में ले लिया। 

Short Highlights
  • गैंग में वकील, ड्राइवर और लेडी रिसेप्शनिस्ट शामिल
  • मेरठ एसएसपी ने दोनों सिपाहियों को किया निलंबित 
  • राजस्थान में चार लोगों को किया था किडनैप 
Meerut News : मेरठ में तैनात दो सिपाहियों ने राजस्थान में फर्जी एसओजी बनाकर झुंझनूं में बस को हाईजैक कर बुलंदशहर के चार लोगों को किडनैप कर लिया। राजस्थान पुलिस ने किडनैपिंग के बाद भाग रहे गैंग को पकड़ लिया।  राजस्थान पुलिस ने गैंग में पकड़े गए दो पुलिसकर्मियों की डिटेल मेरठ एसएसपी को भेजी। मेरठ पुलिस की जांच में सामने आया कि किडनैप गैंग रिंकू सिंह नामक पुलिसकर्मी ने बनाई थी। जो मेरठ के लोहियानगर थाने में तैनात है। उसका एक अन्य साथी अमित कुमार हेड कान्स्टेबल भावनपुर थाने में तैनात है। एसएसपी डॉक्टर विपिन ताडा ने पूरे मामले की रिपोर्ट तलब की और दोनों सिपाहियों को सस्पेंड कर दिया है। 

झूंझनू जा रही बस को किया हाईजैक
राजस्थान पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार सिपाही रिंकू सिंह और अमित कुमार, अस्पताल की रिस्सेप्निस्ट, वकील आकश शर्मा और ड्राइवर अनुज इस मामले में शामिल थे। इस गैंग ने चुरू से झुंझनू जा रही रोडवेज बस को हाईजैक कर लिया। दोनों सिपाही कपड़ा कारोबारी जखिया और उसकी पत्नी को लूटना चाह रहे थे। इनके साथ चल रहे युवक मुनकात को पता था जखिया के पास रुपये हैं। मुनकात ने ही ​यूपी पुलिस के सिपाही रिंकू सिंह को इसकी जानकारी दी थी। 

पिस्टल दिखाकर बस को रूकवाया और अपने कब्जे में लिया  
दोनों सिपाहियों ने बस में पिस्टल दिखाकर उसको रूकवाया और अपने को यूपी पुलिस का एसओजी बताते हुए रेड डालने की बात कही। इसके बाद बुलंदशहर निवासी जखिया, उसकी पत्नी नाजरीन और साथ में काम करने वाले दो लोगों को कब्जे में ले लिया। 

बैरिकेट्स तोड़ते हुए भागे लेकिन पकड़े गए
दोनों सिपाहियों ने चारों लोगों को कार में बैठा लिया और इसके बाद पुलिस की बैरिकेट्स तोड़ते हुए भागे। लेकिन राजस्थान पुलिस ने कार को पकड़ लिया। घेराबंदी के बाद आरोपियों के पास से दो हड़कड़ी और दो पिस्टल होल्डर बरामद हुए है। 

मेरठ एसएसपी ने लिया कड़ा एक्शन 
मेरठ एसएसपी ने दोनों सिपाहियों के खिलाफ कड़ा एक्शन लिया है। थाना भावनपुर पर नियुक्त मुख्य आरक्षी अमित कुमार व पुलिस लाइन में नियुक्त आरक्षी रिंकू सिंह जो अपने-अपने नियुक्ति स्थान से गैरहाजिर चल रहे हैं। जनपद मुख्यालय से बिना कोई अवकाश/अनुमति के गैर हाजिर रहते हुए थाना बिसाऊ क्षेत्र जनपद झुंझुनू (राजस्थान) पहुंचकर आपराधिक घटना की गई जिसके संबंध में थाना बिसाऊ पर अभियोग पंजीकृत करते हुए दोनों पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार किया गया है। उपरोक्त दोनों पुलिसकर्मियों के इस घोर लापरवाही एवं पुलिस विभाग की छवि धूमिल किए जाने संबंधी कृत्य के दृष्टिगत दोनों पुलिसकर्मियों को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मेरठ द्वारा तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया है। इनके विरुद्ध विभागीय जांच संस्थित की गई है। 

Also Read