यूपी में इनकम टैक्स की बड़ी कार्रवाई : पूर्व प्रमुख सचिव के ठिकानों पर छापेमारी, MI बिल्डर से जुड़ा है मामला

UPT | symbolic image

Oct 24, 2024 23:22

इनकम टैक्स ने नोएडा में बड़ी कार्रवाई की है। इसमें पूर्व प्रमुख सचिव राकेश बहादुर के ठिकानों पर भी छापेमारी की गई है। राकेश बहादुर का नाम MI बिल्डर के साथ जुड़ता है...

Noida News : इनकम टैक्स ने नोएडा में बड़ी कार्रवाई की है। इसमें पूर्व प्रमुख सचिव राकेश बहादुर के ठिकानों पर भी छापेमारी की गई है। राकेश बहादुर का नाम MI बिल्डर के साथ जुड़ता है। बताया जाता है कि वह बिल्डर की लाइजनिंग का काम देख रहे थे। राकेश बहादुर अभी ग्रेटर नोएडा के जेपी ग्रीन में रहते हैं।

यह भी पढ़ें- नोएडा घोटाले में बड़ा खुलासा : पूर्व IAS मोहिंदर सिंह ने 2 बसपा नेताओं और 8 पीसीएस अधिकारियों के लिए नाम, कार्रवाई की तैयारी में ED

नोएडा में 4 ठिकानों पर हुई छापेमारी
इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने लखनऊ के 22 और नोएडा के 4 ठिकानों पर छापेमारी की है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, विभाग को बिल्डर और राकेश बहादुर के बीच कई ट्रांजेक्शन मिले हैं। बताया जा रहा है कि इनकम टैक्स डिपार्टमेंट को छापेमारी के बाद इन ठिकानों से कई अहम दस्तावेज मिले हैं।



1979 बैच के आईएएस हैं राकेश
राकेश बहादुर 1979 बैच के आईएएस अधिकारी हैं। अखिलेश सरकार के दौरान उन्हें दीपक सिंघल के बाद गृह सचिव बनाया गया था। उनका शुरुआत से ही विवादों से नाता रहा है। राकेश बहादुर का नाम कई बार भ्रष्टाचार केस में उछला है। अखिलेश ने उन्हें बहाल करके नोएडा अथॉरिटी का चेयरमैन बना दिया गया था। लेकिन हाईकोर्ट के दखल के बाद उन्हें पद से हटाया गया था।

ईडी की रडार पर भी हैं बहादुर
सपा-बसपा सरकार के दौरान हुए जमीन घोटालों में मोहिंदर सिंह का नाम आने के बाद कई और रिटायर्ड आईएएस अधिकारी भी ईडी की रडार पर आ गए थे। इसमें राकेश बहादुर का नाम भी शामिल है। पहले कार्यकाल में संजीव सरन जब नोएडा अथॉरिटी के सीईओ बने थे, तब चेयरमैन के पद राकेश बहादुर तैनात थे। बताते हैं कि ईडी से पूछताछ में मोहिंदर ने संजीव सरन और राकेश बहादुर सहित कुछ अन्य अधिकारियों का नाम लिया था।

Also Read