Meerut News : चक्रवाती तूफान दाना के मद्देनजर कई ट्रेनें रद्द, उत्कल और योगा एक्सप्रेस आज भी नहीं पहुंची मेरठ

UPT | उड़ीसा और पश्चिम बंगाल से आने वाली कई ट्रेनों को रेलवे ने सुरक्षा की दृष्टि रद्द कर दिया।

Oct 24, 2024 23:33

पुरी से योगनगरी ऋषिकेश के बीच चलने वाली ट्रेन संख्या 18478 योगा एक्सप्रेस को बुधवार को ऋषिकेश से नहीं चलाया गया है। इसी तरह ट्रेन संख्या 18477 पुरी से चलकर ऋषिकेश पहुंचने वाली ट्रेन आज बृहस्पतिवार को रद रहेगी।

Short Highlights
  • रेलवे ने यात्रियों के टिकट के रुपये किए वापस
  • दो दिन रद्द रहेंगी उड़ीसा और पश्चिम बंगाल से आने वाली ट्रेन
  • मेरठ, गाजियाबाद और मुजफ्फरनगर से गुजरने वाली ट्रेनें प्रभावित
Indian Railway News : चक्रवाती तूफान दाना के कारण उड़ीसा और पश्चिम बंगाल से आने वाली कई ट्रेनों को रेलवे ने सुरक्षा की दृष्टि रद कर दिया। जिन ट्रेनों को रद किया गया है उनमें कलिंग उत्कल और योगा एक्सप्रेस हैं। जो कि  गाजियाबाद, मेरठ और मुजफ्फरनगर से होकर गुजरती हैं। पुरी उत्कल कलिंगा एक्सप्रेस दो दिन से रद है। उत्कल एक्सप्रेस बुधवार को भी संचालित नहीं हुई। यह ट्रेन आज बृहस्पतिवार को भी रद रहेगी। जिस कारण शनिवार को ट्रेन मेरठ नहीं आएगी।

पुरी और भुवनेश्वर से चलने वाली करीब 12 ट्रेनों को रद किया
उत्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी हिमांशु शेखर उपाध्याय ने जानकारी दी कि पुरी और भुवनेश्वर से चलने वाली करीब 12 ट्रेनों को रद किया है। इन ट्रेनों में गाजियाबाद, मेरठ और मुजफ्फरनगर से होकर गुजरने वाली उत्कल कलिंगा एक्सप्रेस शामिल है।

पुरी से योगनगरी ऋषिकेश के बीच चलने वाली ट्रेन संख्या 18478 योगा एक्सप्रेस
पुरी से योगनगरी ऋषिकेश के बीच चलने वाली ट्रेन संख्या 18478 योगा एक्सप्रेस को बुधवार को ऋषिकेश से नहीं चलाया गया है। इसी तरह ट्रेन संख्या 18477 पुरी से चलकर ऋषिकेश पहुंचने वाली ट्रेन आज बृहस्पतिवार को रद रहेगी। ये ट्रेन पुरी से नहीं चलेगी। यह ट्रेन शनिवार को यहां पहुंचती है। इसलिए शनिवार को उत्कल एक्सप्रेस नहीं आएगी। उन्होंने बताया कि दिल्ली, गाजियाबाद, मेरठ, मुजफ्फरनगर, देवबंद, रुड़की, हरिद्वार से होकर ऋषिकेश तक जाने वाली उत्कल एक्सप्रेस के रद किए जाने पर यात्रियों के टिकटों का पैसा वापस किया जाएगा। 

Also Read