Meerut LLRM : मेरठ एलएलआरएम के इतिहास में पहली बार मेटा गैजेट न्यूज लेटर जारी, जानें खासियत

UPT | मेरठ एलएलआरएम प्राचार्य डॉ. आरसी गुप्ता को मेटा गैजेट सौंपते मेडिकल कॉलेज के विद्यार्थी

May 02, 2024 21:53

इसका उद्देश्य एलएलआरएम में अध्यनरत छात्र-छात्राओं में पढ़ाई का उत्साह बना रहे एवं भविष्य में आगे चल कर चिकित्सक बनने वाले इन छात्र-छात्राओं का व्यक्तित्व उभरे...

Short Highlights
  • प्राचार्य डॉ. आरसी गुप्ता के निर्देशन में सभी विभागों की सहमति से जारी
  • मेडिकल कॉलेज मेरठ के सभी विभागों की क्लिनिकल सोसायटी का निर्माण 
  • 2023 में मेडिकल कालेज में हुए सभी प्रकार के कार्यक्रमों का न्यूज लेटर
Meerut News : लाला लाजपत राय स्मारक मेडिकल कॉलेज मेरठ का पहला मेटा गैजेट लेटर जारी किया गया है। मेटा गैजेट लेटर जारी करने के लिए प्राचार्य डॉ. आरसी गुप्ता के निर्देशन में सभी विभागों से सहमति ली गई है। इस मेटा गैजेट में वर्ष 2023 के दौरान मेरठ मेडिकल कॉलेज में हुई सभी प्रकार की एक्टिविटी का पूरा विवरण है।

लाला लाजपत राय स्मारक मेडिकल कॉलेज मेरठ के इतिहास में ये पहला मेटा गैजेट न्यूज़ लेटर
लाला लाजपत राय स्मारक मेडिकल कॉलेज मेरठ के इतिहास में ये पहला मेटा गैजेट न्यूज़ लेटर है। जिसमें बताया गया है कि प्राचार्य आरसी गुप्ता के  निर्देशन में लाला लाजपत राय स्मारक मेडिकल कॉलेज मेरठ किस तरह से नई उपलब्धियाँ हासिल कर रहा है।

क्लिनिकल सोसाययटी का निर्माण सभी विभागों की सहमति
मेडिकल कॉलेज मेरठ की क्लिनिकल सोसाययटी का निर्माण सभी विभागों की सहमति के साथ अक्तूबर 2023 में किया गया था। जिसमें सोसाइटी के माध्यम से प्रथम वर्ष से अंतिम वर्ष तक के विद्यार्थियों ने मिलकर विभिन्न तरह के एजुकेशन तथा मनोरंजक कार्यक्रमों जैसे कि- ब्रेस्ट-कैन्सर जागरूकता, वाद-विवाद प्रतियोगिता, सर्विकल कैन्सर आदि विषयों पर भाषण जागरूकता के साथ पोस्टर-प्रेज़ेंटेशन, ब्लड-डोनेशन कैम्प, क्लॉथ-डोनेशन ड्राइव, नुक्कड़ नाटक, क्विज़ कम्पटीशन का आयोजन किया। इसका उद्देश्य एलएलआरएम में अध्यनरत छात्र-छात्राओं में पढ़ाई का उत्साह बना रहे एवं भविष्य में आगे चल कर चिकित्सक बनने वाले इन छात्र-छात्राओं का व्यक्तित्व उभरे।

मेटा गैजेट में सभी कार्यक्रमों को दर्शाया गया
उपरोक्त सभी कार्यक्रमों में विद्यार्थियों ने उत्साह के साथ हिस्सा लिया और अव्वल आए। मेटा गैजेट में सभी कार्यक्रमों को दर्शाया गया है। एलएलआरएम के विद्यार्थियों ने न्यूज़ लेटर जारी किया जिसके मेटा गैजेट का नाम दिया है। इसमें अब तक के कार्यक्रमों, क्रिएटिव राइटिंग तथा अनुसंधान आदि सम्बंधित कार्यों भी दर्शाया गया है।

इनका रहा प्रमुख सहयोग
उपरोक्त न्यूज़ लेटर को सफलतापूर्वक जारी किये जाने में डॉ. नेहा सिंह का विशेष सहयोग रहा एवं न्यूज़लेटर की एडिटोरीयल टीम में एमबीबीएस पाठ्यक्रम के आदित्य जयसवाल, रश्मि, मेघा चटोपाध्याय, नंदिनी, आयुषमान, किरण, ईशिता और शुभी का अहम योगदान रहा है। न्यूज़लेटर को जारी किये जाने के कार्यक्रम में संकाय सदस्य, छात्र-छात्राएं आदि उपस्थित रहे। प्राचार्य ने न्यूज़लेटर की पूरी टीम को बधाई दी तथा भविष्य में भी रचनात्मक कार्यों हेतु सभी को प्रेरित किया।
 

Also Read