Bijnor News : बिजनौर में यूपी पुलिस के उपनिरीक्षक की हार्ट अटैक से मौत, एक माह में दो पुलिसकर्मियों निधन

फ़ाइल फोटो | मृतक उपनिरीक्षक नरेश पाल सिंह

Jun 29, 2024 10:02

पिछले माह ही 31 मई को हृदयघात तथा तेज गर्मी के चलते थाने के मुख्य आरक्षी चालक राकेश कुमार शर्मा की मौत हो गई थी। एक माह के अंतराल में दो मौत होने से साथी पुलिस कर्मियों में शोक है

Short Highlights
  • सीने में दर्द की शिकायत पर भर्ती कराया था अस्पताल 
  • देर रात अस्पताल में उपचार के दौरान उपनिरीक्षक की मौत
  • बिजनौर के कल्लूवाला पुलिस चौकी पर तैनात थे उपनिरीक्षक
Bijnor News : तनाव और काम का बोझ यूपी में खाकी की जान ले रहा है। बिजनौर के कल्लूवाला पुलिस चौकी पर तैनात उपनिरिक्षक की हार्ट अटैक से मौत हो गई। बताया जाता है कि उपनिरीक्षक पिछले कई दिनों से तनाव में थे। दो तीन दिन पहले उनको सीने में दर्द की शिकायत हुई थी। जिसके बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां उपचार के दौरान देर रात उपनिरीक्षक की मौत हो गई। उपनिरीक्षक की मौत से पुलिस महकमा, साथी पुलिसकर्मियों और परिजनों में शोक व्याप्त है। थाना प्रभारी धीरज सोलंकी ने बताया कि शहिद उधमसिंह पुलिस चौकी कल्लूवाला पर तैनात उपनिरीक्षक नरेश पाल सिंह पिछले दो तीन दिन से सीने में दर्द की शिकायत महसूस कर रहे थे।

उपचार के दौरान देर रात उनकी मौत हो गई
बताया जाता है कि बृहस्पतिवार को उपनिरीक्षक को परेशानी बढ़ने पर साथी पुलिसकर्मी ने परिजनों को सूचना देकर उन्हें सीएचसी अफजलगढ़ में भर्ती कराया था। वहां पर कोई लाभ नहीं होने पर परिजन एवं साथियों ने उन्हें उनके गृह जनपद रुद्रपुर उत्तराखंड में निजी चिकित्सालय में भर्ती कराया। जहां उपचार के दौरान देर रात उनकी मौत हो गई। रात में ही पोस्टमार्टम के बाद उनको शव परिजनों को सौंप दिया गया है। मृतक उपनिरीक्षक नरेश पाल सिंह पुत्र सियाराम सिंह मूलरूप से जिला उधमसिंह नगर के फौजी गांव मठकोटा के रहने वाले थे। 

1988 बैच में बतौर आरक्षी यूपी पुलिस में भर्ती हुए
नरेश पाल सिंह 1988 बैच में बतौर आरक्षी यूपी पुलिस में भर्ती हुए थे। गत वर्ष 10 फरवरी 23 को नरेश पाल सिंह प्रोन्नति पाकर उपनिरीक्षिक बने थे। रेहड़ थाने में उनकी तैनाती पिछले साल हुई थी। उनके परिवार में पत्नी एवं तीन बच्चे हैं। उपनिरीक्षक की मौत से परिजनों में शोक छा गया है। पिछले माह ही 31 मई को हृदयघात तथा तेज गर्मी के चलते थाने के मुख्य आरक्षी चालक राकेश कुमार शर्मा की मौत हो गई थी। एक माह के अंतराल में दो मौत होने से साथी पुलिस कर्मियों में शोक है।

Also Read