PPBL Crisis : पेटीएम और पीपीबीएल के आपसी समझौते में आई दरार, शेयर बाजार को दी ये जानकारी

UPT | Paytm Crisis

Mar 01, 2024 13:11

पेटीएम पेमेंट्स बैंक पर भारतीय रिजर्व बैंक ने कार्रवाई की। इसके बीच वन 97 कम्युनिकेशंस ने शुक्रवार को कहा कि वह "निर्भरता कम करने" के लिए अपनी भुगतान बैंक इकाई...

Paytm Crisis : पेटीएम पेमेंट्स बैंक पर भारतीय रिजर्व बैंक ने कार्रवाई की। इसके बीच वन 97 कम्युनिकेशंस ने शुक्रवार को कहा कि वह "निर्भरता कम करने" के लिए अपनी भुगतान बैंक इकाई पेटीएम पेमेंट्स बैंक के साथ विभिन्न अंतर-कंपनी समझौतों को बंद करने के लिए पारस्परिक रूप से सहमत हो गई है। यह महत्वपूर्ण कदम है क्योंकि पेटीएम पेमेंट्स बैंक लिमिटेड निर्देशों को न मानने के कारण आरबीआई की रडार में है।

कंपनी के बयान के अनुसार
बीएसई फाइलिंग में कंपनी ने कहा कि निर्भरता को कम करने के लिए इस प्रक्रिया के तहत, पेटीएम और पीपीबीएल ने पारस्परिक रूप से पेटीएम और इसकी समूह संस्थाओं के साथ विभिन्न अंतर-कंपनी समझौतों को समाप्त करने पर सहमति व्यक्त की है। इसके अलावा कंपनी के बयान के अनुसार, पीपीबीएल शेयरधारकों के समझौते को सरल बनाने पर सहमत हो गया है। लक्ष्य पेटीएम पेमेंट्स बैंक के प्रशासन को बढ़ाना है, जिससे इसे अपने शेयरधारकों से अधिक स्वतंत्र बनाया जा सके।

आपको बता दें कि OCL के बोर्ड ने 1 मार्च, 2024 को समझौतों को समाप्त करने और SHA में संशोधन को मंजूरी दे दी है। दरअसल पेटीएम ने पहले ही घोषणा की थी कि वह अन्य बैंकों के साथ नई साझेदारी पर हस्ताक्षर करेगा और अपने ग्राहकों और व्यापारियों को निर्बाध सेवाएं प्रदान करने के उपाय करेगा। कंपनी ने एक बयान में कहा कि वन 97 कम्युनिकेशंस लिमिटेड और इसकी सेवाएं जिनमें पेटीएम ऐप, पेटीएम क्यूआर, पेटीएम साउंडबॉक्स और पेटीएम कार्ड मशीन शामिल हैं, निर्बाध रूप से काम करना जारी रखेंगी। पेटीएम अपने ग्राहकों के लिए बाजार अग्रणी नवाचार और प्रौद्योगिकी-सक्षम समाधानों के उच्चतम मानकों को बनाए रखने के लिए प्रतिबद्ध है।

Also Read