Paytm : पेटीएम के अध्यक्ष भावेश गुप्ता ने दिया इस्तीफा, निजी कारणों से पद छोड़ने की कही बात

UPT | paytm

May 05, 2024 00:51

हाल ही में राकेश सिंह को पेटीएम मनी लिमिटेड (पीएमएल) के नए मुख्य कार्यकारी अधिकारी के रूप में नियुक्त किया गया है। इससे पहले राकेश सिंह फिस्डोम में स्टॉक ब्रोकिंग व्यवसाय के सीईओ थे। वह आईसीआईसीआई...

Paytm : पेटीएम की मूल कंपनी वन-97 कम्युनिकेशंस के अध्यक्ष और सीओओ (COO) भावेश गुप्ता ने कंपनी से इस्तीफा दे दिया है। शनिवार को जारी किए गए आधिकारिक बयान में इस बात की जानकारी दी गई है। भावेश गुप्ता कंपनी में ऑनलाइन (Online) और ऑफलाइन (offline) भुगतान और ऋण व्यवसाय समेत अन्य कार्यों का संचालन कर रहे थे। उन्होंने बयान में कहा है कि निजी कारणों से पद से इस्तीफा दिया है। वह इस महीने के अंतिम में यानी 31 मई को कंपनी की सेवाओं से मुक्त हो जाएंगे। हालांकि, वह इस साल के आखिर तक कंपनी के साथ सलाहकार की भूमिका में बने रहेंगे। भावेश गुप्ता अगस्त-2020 में पेटीएम के साथ जुड़े थे।

 मुख्य कार्यकारी अधिकारी के रूप में नियुक्त किया गया था
हाल ही में राकेश सिंह को पेटीएम मनी लिमिटेड (पीएमएल) के नए मुख्य कार्यकारी अधिकारी के रूप में नियुक्त किया गया है। इससे पहले राकेश सिंह फिस्डोम में स्टॉक ब्रोकिंग व्यवसाय के सीईओ थे। वह आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज और स्टैंडर्ड चार्टर्ड बैंक में प्रमुख प्रबंधन पदों पर रहे हैं।

वन97 कम्युनिकेशंस का बयान 
वन-97 कम्युनिकेशंस लिमिटेड का कहना है कि कंपनी अपनी नेतृत्व टीम का विस्तार कर रही है। कंपनी ने पेटीएम के सीईओ और वरिष्ठ प्रबंधन के साथ सीधे काम करने के लिए अपनी नेतृत्व टीम का विस्तार किया है। कंपनी ने कहा है कि पेटीएम के भुगतान और क्रेडिट व्यवसायों का नेतृत्व जिन अधिकारियों द्वारा किया जाता है, उनमें से हर किसी के पास पेटीएम में पांच साल से अधिक का अनुभव है। यह अनुभवी नेतृत्व टीम अब सीधे पेटीएम के सीईओ के साथ काम करेगी। उन्होंने आगे कहा कि कंपनी के अध्यक्ष और मुख्य परिचालन अधिकारी भावेश गुप्ता ने व्यक्तिगत कारणों से करियर से ब्रेक लेने का फैसला किया है। हालांकि, वह एक सलाहकार की भूमिका में बने रहेंगे। 

Also Read