यूपी@7 : सपा के टिकट वितरण पर सियासी महाभारत, इनके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें

UPT | UP Latest News

Oct 09, 2024 18:50

UP Latest News : उत्तर प्रदेश पुलिस ने दुर्गा पूजा और दशहरा के दौरान कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए दिशा निर्देश जारी किए हैं। वहीं उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा उपचुनाव के लिए समाजवादी पार्टी (सपा) ने बुधवार को छह सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। इनके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें...

सपा के टिकट वितरण पर सियासी महाभारत
सपा ने बुधवार को 6 प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर दी है। यूपी में 10 सीटों पर होने वाले चुनाव में समाजवादी पार्टी ने अपने प्रत्याशियों को उतारा है। सपा ने बुधवार को 6 सीटों पर अपने पत्ते खोल दिए हैं, लेकिन चार सीटों पर अभी भी पर्दा गिरा हुआ है। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

सपा ने 6 उम्मीदवारों की सूची जारी की
उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा उपचुनाव के लिए समाजवादी पार्टी (सपा) ने बुधवार को छह सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा की। सपा के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने करहल सीट से तेज प्रताप यादव को मैदान में उतारा है, जबकि फूलपुर से मुस्तफा सिद्दीकी को टिकट दिया गया है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

सपा के उम्मीदवार घोषित करने पर भाजपा का तंज
हरियाणा और जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव का परिणाम आने के एक दिन बाद ही समाजवादी पार्टी का उत्तर प्रदेश में होने वाले उपचुनाव के लिए उम्मीदवारों की घोषणा करना चर्चा का विषय बना हुआ है। सपा ने बुधवार को छह सीटों पर प्रत्याशियों के नाम घोषित कर दिए, इसे कांग्रेस के लिए झटका माना जा रहा है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

राहुल गांधी पर मानहानि का मामला
गृह मंत्री अमित शाह पर अभद्र टिप्पणी के मामले में राहुल गांधी के खिलाफ दायर शिकायत को लेकर बुधवार (9 अक्टूबर) को MPMLA कोर्ट में शिकायतकर्ता ने साक्ष्य प्रस्तुत किए गए। कोर्ट ने इस मामले में सुनवाई के लिए अगली तारीख 17 अक्टूबर तय की है। कर्नाटक विधानसभा चुनाव के दौरान राहुल गांधी ने गृह मंत्री अमित शाह पर टिप्पणी की थी, जिससे आहत होकर तत्कालीन चेयरमैन सहकारी बैंक और भाजपा नेता विजय मिश्र ने शिकायत दर्ज करवाई थी।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

यूपी में दुर्गा पूजा-दशहरा में ये हरकत पड़ेगी महंगी
उत्तर प्रदेश पुलिस ने दुर्गा पूजा और दशहरा के दौरान कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए दिशा निर्देश जारी किए हैं। इसमें दुर्गा प्रतिमाओं के विसर्जन को सुनियोजित करने, जुलूस के दौरान पुलिस व्यवस्था और सुरक्षित वातावरण सुनिश्चित करने के निर्देश शामिल हैं।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

प्राइमरी विद्यालयों में नियम विरुद्ध तैनाती समाप्त 
प्रदेश में प्राइमरी स्कूलों में नियमों के विरुद्ध करीब 13 वर्षों से पसंदीदा स्कूलों में कार्यरत 16 शिक्षक-शिक्षिकाओं को अब अपने मूल स्कूलों में लौटना होगा। बेसिक शिक्षा अधिकारी (बीएसए) ने आदेश दिया है कि ये शिक्षक और शिक्षिकाएं दो दिन के भीतर अपने मूल स्कूलों में जॉइन करें। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

728 चकबंदी लेखपालों को प्रमोशन का तोहफा 
सरकार ने दीपावली से पहले प्रदेश के चकबंदी लेखपालों को बड़ी सौगात दी है। कई वर्षों से पदोन्नति की प्रतीक्षा कर रहे 68 जिलों के 728 चकबंदी लेखपालों को चकबंदीकर्ता (कानूनगो) के पद पर पदोन्नत किया गया है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

तीन दिनों तक आराधना में लीन रहेंगे सीएम योगी
शिवावतार गुरु गोरखनाथ की तपस्थली गोरक्षपीठ पर शारदीय नवरात्र की प्रतिपदा से चल रहे अनुष्ठानिक कार्यक्रम गुरुवार से और अधिक विशिष्टता की ओर बढ़ेंगे। गुरुवार से गोरक्षपीठाधीश्वर और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लगातार तीन दिनों तक अनुष्ठान और आराधना में लीन रहेंगे।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

मंदिर के बाहर मांस फेंकने से माहौल गरमाया
लखनऊ के बाजारखाला क्षेत्र के कटरा खुदा यार खां मोहल्ले में स्थित लंबदेश्वर शिव मंदिर के पास एक महिला ने मांस के टुकड़े फेंक दिए। इसकी जानकारी होने पर स्थानीय लोगों ने विरोध जताया। घटना को लेकर नोकझोंक के बीच कुछ देर बाद हंगामा होने लगा।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

संजय निषाद के काफिले का एक्सीडेंट
यूपी के प्रतापगढ़ जिले से एक गंभीर घटना की सूचना मिल रही है। यहां योगी सरकार के कैबिनेट मंत्री संजय निषाद के काफिले का एक हादसा हुआ है, जिसमें मंत्री को गंभीर चोटें आई हैं। इस घटना में काफिले की कई गाड़ियों को भी नुकसान पहुंचा है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

200 करोड़ का बकाया भुगतान अटका
शामली में गन्ना किसानों और शुगर मिल प्रबंधन के बीच वार्ता विफल हो गई है। इस कारण किसानों को मिलने वाला 200 करोड़ रुपये का बकाया भुगतान अटक गया है। आपको बता दें कि पिछले 2 दिन से शामली में कलेक्ट्रेट के बाहर किसान धरना पर बैठे हैं। वहीं उनका एक गुट चीनी मिल पर भी धरना दे रहा है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

प्रधान प्रत्याशी की गोली मारकर हत्या
यूपी के सुल्तानपुर से बड़ी खबर सामने आई है। बदमाशों ने प्रधान प्रत्याशी की गोली मारकर हत्या कर दी। शुरुआती जांच में प्रधानी के चुनाव की रंजिश की बात सामने आ रही है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है। वहीं परिजनों ने कुछ पर हत्या के आरोप लगाएं हैं। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

ईडी ने 14 अरब के स्मारक घोटाले में जांच की तेज
बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती के शासनकाल में हुए 14 अरब रुपये के स्मारक घोटाले के संबंध में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पूर्व आईएएस अधिकारी मोहिंदर सिंह और रामबोध मौर्य को पूछताछ के लिए तलब किया है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

 बहराइच के बाद लखनऊ में जानवरों का आतंक
 बहराइच में बीते कई महीनो से भेड़ियों के आतंक का अभी पूरी तरह से खात्मा भी नहीं हुआ था कि लखनऊ में जानवरों के झुंड ने दहशत मचा दी। लखनऊ के बाहरी क्षेत्र जानकीपुरम में एक खाली पड़े प्लाट में बंधी सात बकरियां बुधवार सुबह मृत मिली।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

Also Read