न्यायमूर्ति शमीम अहमद मद्रास हाईकोर्ट जाएंगे : सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम ने की सिफारिश, चीफ जस्टिस ने कहा- इस स्थानांतरण में कोई त्रुटि नहीं

UPT | सुप्रीम कोर्ट

Aug 30, 2024 16:36

सुप्रीम कोर्ट के कॉलेजियम ने इलाहाबाद उच्च न्यायालय के न्यायमूर्ति शमीम अहमद को मद्रास उच्च न्यायालय में स्थानांतरित करने का प्रस्ताव प्रस्तुत किया ...

New Delhi : सुप्रीम कोर्ट के कॉलेजियम ने इलाहाबाद उच्च न्यायालय के न्यायमूर्ति शमीम अहमद को मद्रास उच्च न्यायालय में स्थानांतरित करने का प्रस्ताव प्रस्तुत किया है। यह प्रस्ताव 21 अगस्त 2024 को न्यायिक प्रशासन को और बेहतर बनाने के उद्देश्य से किया गया था।

इनके परामर्श के बाद लिया निर्णय
जानकारी के मुताबिक स्थानांतरण का फैसला इलाहाबाद उच्च न्यायालय के कामकाज से परिचित सर्वोच्च न्यायालय के न्यायाधीश, इलाहाबाद उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश और मद्रास उच्च न्यायालय के कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश के साथ परामर्श के बाद लिया गया।

पुनर्विचार के लिए दायर किया प्रतिवेदन
न्यायमूर्ति शमीम अहमद ने 22 अगस्त 2024 को इस प्रस्ताव पर पुनर्विचार के लिए एक प्रतिवेदन दायर किया, लेकिन सुप्रीम कोर्ट के कॉलेजियम ने उनके अनुरोध को स्वीकार नहीं किया। कॉलेजियम ने अपने 21 अगस्त 2024 के निर्णय को बरकरार रखते हुए, न्यायमूर्ति शमीम अहमद को मद्रास उच्च न्यायालय में स्थानांतरित करने की सिफारिश की पुष्टि की है। इस निर्णय पर हस्ताक्षर करते हुए, मुख्य न्यायाधीश धनंजय वाई चंद्रचूड़ और चार अन्य वरिष्ठ न्यायाधीशों ने कहा कि इस स्थानांतरण में कोई त्रुटि नहीं है और इसे लागू किया जाएगा।

Also Read