भारी पड़ गया खिलाड़ियों को मजाक : आखिर क्यों मांगनी पड़ी हरभजन सिंह को सोशल मीडिया पर माफी, जानिए क्या है मामला...

UPT | क्रिकेट खिलाड़ी चलते हुए

Jul 16, 2024 18:27

वर्ल्ड चैंपियंस ऑफ लीजेंड्स 2024 (डब्ल्यूसीएल) खिताब जीतने वाली भारतीय टीम के कुछ खिलाड़ियों द्वारा किया गए एक मजाक ने बखेड़ा खड़ा कर दिया है। इन खिलाड़ियों द्वारा...

Delhi News : वर्ल्ड चैंपियंस ऑफ लीजेंड्स 2024 (डब्ल्यूसीएल) खिताब जीतने वाली भारतीय टीम के कुछ खिलाड़ियों द्वारा किया गए एक मजाक ने बखेड़ा खड़ा कर दिया है। इन खिलाड़ियों द्वारा अनजाने में बनाए गए एक वीडियों के कारण कारण दिव्यांग लोगों की भावनाएं आहत हो गई। वीडियो वायरल होने के बाद इस मामले में शिकायत भी कर दी गई और इंस्टाग्राम के खिलाफ भी केस दर्ज कर दिया गया। मामला बढ़ता देख भारतीय खिलाड़ी हरभजन ने सोशल मीडिया पर माफी मांगते हुए वीडियो को भी हटा दिया है।

मैच के बाद मनाया था जश्न 
13 जुलाई को इंग्लैंड के बर्मिंघम में पाकिस्तान को पांच विकेट से हराकर भारतीय टीम ने  खिताब जीता। इसके बाद सभी ने जश्न मनाया और बहुत सारे वीडियो भी पोस्ट किए थे। जिन्हें खूब सराहना भी मिली थी। इसी दौरान मैच के बाद टीम के सदस्य और पूर्व भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह, हरभजन सिंह और सुरेश रैना ने अपने अंदाज में खुशी जाहिर करते हुए एक वीडियो पोस्ट किया। इसमें खिलाड़ी वेटरन क्रिकेटर होने के नाते अपनी थकान दिखाने की कोशिश करते हैं और मजाकिया अंदाज में लंगडाकर चलते हुए दिखाई दे रहें हैं। 

दिव्यांगों का मजाक बनाए जाने के आरोप
जिसके बाद सोशल मीडिया पर यह वीडियो वायरल हो गया। वीडियों के वायरल होने पर विवाद बढ़ गया। खिलाड़ियों पर दिव्यांगों का मजाक बनाए जाने के आरोप लगने लगे और मामले ने तूल पकड़ लिया। नेशनल काउंसिल फॉर प्रमोशन ऑफ एम्प्लॉयमेंट फॉर डिसेबल्ड पीपल (एनसीपीईडीपी) के कार्यकारी निदेशक अरमान अली ने इनके खिलाफ भारत के 10 करोड़ से अधिक दिव्यांग लोगों के 'अपमान' और उनका मजाक उड़ाने की शिकायत दर्ज कराई।

हरभजन ने सोशल मीडिया पर माफी मांगी 
मामला बढ़ता देख हरभजन सिंह ने वीडियो को सोशल मीडिया से हटा दिया है। इसके अलावा उन्होंने सोशल मीडिया पर माफी मांगते हुए कहा कि उनका मकसद किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाना बिल्कुल नहीं था। उन्होंने सिर्फ वीडियों में यह दिखाने की कोशिश की कि क्रिकेट खेलने के बाद उनके शरीर की क्या हालत हो गई है। 

पैरालंपिक समुदाय नाराज, दर्ज कराई शिकायत
भारतीय पैरालंपिक समुदाय ने क्रिकेटरों पर दिव्यांग और अक्षम व्यक्तियों के प्रति असंवेदनशील होने का आरोप लगाया। नई दिल्ली के अमर कॉलोनी पुलिस स्टेशन में क्रिकेट खिलाड़ियों के खिलाफ शिकायत भी दर्ज कराई गई है। इसमें इंस्टाग्राम पर भी नियम तोड़ने का आरोप लगाया गया है।

Also Read