यूपी@7 : सीएम ने बहन-बेटियों की इज्जत से खिलवाड़ करने वालों को दी चेतावनी, इनके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें

UPT | UP Latest News

Aug 28, 2024 18:55

UP Latest News : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार को अलीगढ़ पहुंचे। सीएम ने जिले के खैर में सोमना रोड स्थित गुरूकुल पब्लिक स्कूल में आयोजित कार्यक्रम में शिरकत की। भाषण के दौरान उन्होंने बहन-बेटियों की इज्जत से खिलवाड़ करने वालों को दी चेतावनी। वहीं प्रयागराज में समाजवादी पार्टी (सपा) के प्रदेश अध्यक्ष श्याम लाल पाल ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के हाल ही में दिए गए बयान 'बटेंगे तो कटेंगे' पर कड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के पद पर आसीन व्यक्ति को इस तरह के बयान देना शोभा नहीं देता है। इनके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें...

सीएम ने बहन-बेटियों की इज्जत से खिलवाड़ करने वालों को दी चेतावनी
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार को अलीगढ़ पहुंचे। सीएम ने जिले के खैर में सोमना रोड स्थित गुरूकुल पब्लिक स्कूल में आयोजित कार्यक्रम में शिरकत की। इस अवसर पर उन्होंने रोजगार मेले का उद्घाटन किया और साथ ही लोन वितरण, टैबलेट और स्मार्टफोन का वितरण भी किया। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

मुख्यमंत्री के 'बटेंगे तो कटेंगे' बयान पर प्रतिक्रिया
प्रयागराज में समाजवादी पार्टी (सपा) के प्रदेश अध्यक्ष श्याम लाल पाल ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के हाल ही में दिए गए बयान 'बटेंगे तो कटेंगे' पर कड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के पद पर आसीन व्यक्ति को इस तरह के बयान देना शोभा नहीं देता है। श्याम लाल पाल ने इस बयान को समाज को विभाजित करने वाला बताया और कहा कि एक मुख्यमंत्री से ऐसी उम्मीद नहीं की जा सकती। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

उत्तर प्रदेश में उपचुनाव से पहले विवाद 
 उत्तर प्रदेश में 10 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने वाले हैं, लेकिन इससे पहले ही अधिकारियों के ट्रांसफर और पोस्टिंग को लेकर विवाद उठ गया है। समाजवादी पार्टी ने आरोप लगाया है कि जिन विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों में चुनाव हैं, वहां मुस्लिम और यादव अधिकारियों का तबादला किया जा रहा है। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

अजय राय बोले- बेखौफ घूम रहे अपराधी
उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद में दिल दहला देने वाली घटना ने सभी को झंझोर कर रख दिया है। इस घटना पर जहां सरकार और प्रशासन जांच और सख्त कार्रवाई की बात कर रहा है तो वहीं विपक्ष भी भाजपा को घेरने में कोई कसर छोड़ना नहीं चाहता। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने बुधवार को अपने बयान में जमकर योगी सरकार की आलोचना की और मुख्यमंत्री से इस्तीफा मांग लिया।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

यूपी में डिजिटल मीडिया नीति को मंजूरी
सोशल मीडिया क्रिएटर्स, यूट्यूबर्स के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आई है। सोशल मीडिया चैनल Facebook, X, Instagram और YouTube पर वीडियो बनाने वाले लोग अब हर महीने लाखों रुपये कमा सकते हैं। प्रदेश सरकार की योजनाओं और उपलब्धियों पर आधारित कंटेंट, वीडियो, ट्वीट, पोस्ट और रील को प्रदर्शित किए जाने के लिए इनसे संबंधित एजेंसी और फर्म को विज्ञापन देकर प्रोत्साहित किया जाएगा।  
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

लखीमपुर में आदमखोर का आतंक
उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले में एक आदमखोर बाघ ने किसान अमरीश कुमार को अपना शिकार बना लिया। यह घटना गोला तहसील के इमलिया गांव में मंगलवार की शाम साढ़े 3 बजे के आसपास हुई। अमरीश खेत में काम कर रहे थे, तभी बाघ ने उन पर हमला कर दिया। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

सुल्तानपुर में 5 बदमाशों ने लूटी ज्वेलरी शॉप 
उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर में दिनदहाड़े ज्वेलरी शॉप में लूट की बड़ी खबर सामने आई है। घटना दोपहर (बुधवार 28 अगस्त) करीब 12 बजे की है जब अचानक 5 बदमाश दुकान में घुसे और हथियार निकाल लिए। बदमाशों ने दुकान मालिक और ग्राहकों पर हथियार तान दिए। इसके बाद करीब 10-15 मिनट में दो बैग में पूरी ज्वेलरी भरकर ले गए।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

आगरा, प्रयागराज औद्योगिक स्मार्ट सिटी बनेंगी
आगरा और प्रयागराज औद्योगिक स्मार्ट सिटी के रूप में विकसित होंगे। देश के कुल 12 शहरों के लिए स्मार्ट सिटी परियोजना को केंद्रीय मंत्रिमंडल की मंजूरी मिल गई है। इस परियोजना के तहत औद्योगिक स्मार्ट शहरों की एक कड़ी तैयार होगी। 10 राज्यों में 6 कॉरीडोर बनेंगे, इनमें 12 इंडस्ट्रियल एरिया होंगे।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

MP-MLA Court ने आचार संहिता के उल्लंघन केस में किया बरी
सपा नेता आजम खान से जुड़ी राहत की खबर सामने आई है। सपा नेता आजम खान को रामपुर की एमपी,एमएलए कोर्ट ने बरी कर दिया है। आजम खान की पेशी वीसी के माध्यम से हुई, क्योंकि वह इस समय सीतापुर जेल में बंद हैं। हालांकि अन्य मामलों में भी निरुद्ध होने के कारण उनके जेल से बाहर आने में संशय है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

धरने पर बैठे भाजपा विधायक के पिता
उत्तर प्रदेश के पीलीभीत जिले में भाजपा विधायक विवेक वर्मा के पिता और पूर्व मंत्री राम सरन वर्मा ने भ्रष्टाचार और अन्य मुद्दों के खिलाफ धरना प्रदर्शन करते हुए अपनी ही सरकार पर जमकर निशाना साधा। मंडी परिसर में अपने समर्थकों के साथ बेमियादी धरने पर बैठे पूर्व मंत्री ने न केवल सरकारी तंत्र की नाकामी की आलोचना की, बल्कि मायावती को योगी आदित्यनाथ से बेहतर मुख्यमंत्री बताकर एक विवादास्पद बयान भी दिया। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

दो किशोरों की मौके पर ही मौत
आगरा के थाना खंदौली क्षेत्र में स्थित एक मसाला फैक्ट्री में काम कर रहे दो किशोर मजदूरों की लिफ्ट टूटने से दर्दनाक मौत हो गई। यह हादसा मंगलवार की देर शाम हुआ,जब फैक्ट्री में सामान ले जाने के लिए उपयोग की जा रही लिफ्ट अचानक टूट गई और नीचे गिर गई। घटना के बाद फैक्ट्री में हड़कंप मच गया, और फैक्ट्री संचालक ताला लगाकर मौके से फरार हो गया।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

आगरा में 8 साल की बच्ची से रेप 
आगरा में नगर आयुक्त और जिलाधिकारी को छोड़कर महिला अधिकारियों का दबदबा है। हर विभाग में महिला अधिकारी मौजूद हैं, बावजूद इसके ताजनगरी में महिलाएं बेटियां सुरक्षित नहीं हैं। आगरा में अपर पुलिस महानिदेशक, आगरा ज़ोन, मंडलायुक्त, आगरा विकास प्राधिकरण की उपाध्यक्ष एवं सचिव, मुख्य विकास अधिकारी के साथ साथ आगरा की महापौर और जिला पंचायत अध्यक्ष भी महिला हैं।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

मुरादाबाद में दो भाइयों की दर्दनाक मौत
बिलारी थाना क्षेत्र के रुस्तम नगर सहसपुर में मंगलवार दोपहर से घर से लापता दो सगे भाइयों के शव देर रात ईंट भट्ठे के तालाब में तैरते मिले। राहगीरों ने 112 डायल कर स्थानीय पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने कड़ी मशक्कत के बाद दोनों शवों को तालाब से बाहर निकालकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

ऑनलाइन हाजिरी का विरोध 
ऑनलाइन हाजिरी से नाराज कम्युनिटी हेल्थ आ​फिसर्स (सीएचओ) ने बुधवार को एनएचएम मुख्यालय का घेराव किया। चारबाग में रोके जाने पर एनएचएम कर्मियों और पुलिस के बीच तगड़ी झड़प और धक्का-मुक्की हुई। संविदा पर तैनात सीएचओ ने ऑनलाइन हाजिरी प्रणाली सरकारी विभाग के सभी अधिकारियों और कर्मचारियों के लिए लागू करने की मांग की। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

Also Read