यूपी@7 : सीएम ने कानपुर को मिल लौटाने का किया वादा, इनके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें

UPT | UP Latest News

Aug 29, 2024 19:02

UP Latest News : यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कानपुर वासियों से लाल इमली मिल फिर से लौटाने का वादा किया है,  यूपी में सबसे ज्यादा पीएम जनधन खोले गए हैं। वहीं पूर्व अमेठी सांसद समृति ईरानी ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी का तारीफ की, यूपी सरकार की नई सोशल मीडिया पॉलिसी पर प्रियंका गांधी ने पर सवाल उठाए, इनके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें...

सीएम योगी ने कानपुर वासियों से किया बड़ा वादा
कानपुर की लाल ​इमली के सायरन से कानपुर वासियों की नींद खुलती थी। लेकिन मिल बंद होने के साथ ही लाल इमली का सायरन भी खामोश हो गया। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शहर वासियों से लाल इमली मिल फिर से लौटाने का वादा किया है। उन्होंने कहा कि मैं कार्यक्रम स्थल पर आ रहा था, तो मंत्री से पूछा कि यह इमारत किसकी है। मंत्री ने बताया कि यह लाल इमली है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

PM जनधन योजना में यूपी टॉप
केंद्र सरकार की प्रमुख प्रधानमंत्री जनधन खाता योजना ने बुधवार को अपने दस साल पूरे कर लिए हैं। इस अवधि में, देशभर में 53 करोड़ से अधिक प्रधानमंत्री जनधन खाते खोले जा चुके हैं। उत्तर प्रदेश इस मामले में सबसे आगे है, जहां 9.46 करोड़ से ज्यादा पीएम जनधन खाते खोले गए हैं, जो राष्ट्रीय स्तर पर खोले गए खातों का 18 प्रतिशत है। उल्लेखनीय है कि इनमें लगभग 5 करोड़ खाताधारक महिलाएं हैं। इसके अतिरिक्त, यूपी ने पीएम जनधन खातों के जरिए रूपे कार्ड वितरित करने में भी पहला स्थान प्राप्त किया है। योगी सरकार ने केंद्र की योजनाओं को प्राथमिकता के साथ लागू किया है, जिससे यूपी कई योजनाओं में शीर्ष पर है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

राहुल गांधी की तारीफ में बोली स्मृति ईरानी
भारतीय जनता पार्टी की वरिष्ठ नेता और पूर्व अमेठी सांसद समृति ईरानी ने हाल ही में कांग्रेस नेता राहुल गांधी के बदलते राजनीतिक व्यवहार पर अपनी राय व्यक्त की है। समृति ईरानी ने कहा कि राहुल गांधी की राजनीति में बदलाव आया है और वो अब एक नई दिशा में काम कर रहे हैं।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

यूपी सरकार पर प्रियंका के सवालों की बौछार
यूपी सरकार की नई सोशल मीडिया पॉलिसी के तहत यदि कोई व्यक्ति आपत्तिजनक सामग्री पोस्ट करता है तो उसे गंभीर सजा दी जा सकती है। जो तीन साल से लेकर उम्रकैद तक हो सकती है। प्रियंका गांधी ने इस पॉलिसी पर सवाल उठाए हैं। उनका कहना है कि इस पॉलिसी के माध्यम से सरकार उन आवाज़ों को दबाने का प्रयास कर रही है जो उसके खिलाफ या समाज में अन्याय के मुद्दों पर बोलती हैं। उन्होंने यह भी पूछा कि इस पॉलिसी के तहत उन मुद्दों की क्या स्थिति होगी जो जनहित के सवाल उठाते हैं, जैसे कि 69000 शिक्षक भर्ती घोटाला या भाजपा नेताओं की आलोचना।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

अर्जुन पासी हत्याकांड में राहुल गांधी ने सीएम योगी को लिखी चिट्ठी
कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने अपने संसदीय क्षेत्र रायबरेली में चर्चित अर्जुन पासी हत्याकांड के मामले में मुख्य आरोपी की जल्द गिरफ्तारी को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखा है। इस पत्र को लेकर अमेठी से पार्टी सांसद केएल शर्मा, वरिष्ठ नेता प्रमोद तिवारी, कांग्रेस​ विधानमंडल दल की नेता आराधना मिश्रा और पूर्व सांसद पीएल पुनिया ने अपर मुख्य सचिव गृह दीपक कुमार से मुलाकात की। कांग्रेस नेताओं ने सीएम ऑफिस पहुंचकर यह पत्र उन्हें सौंपा और मामले में मुख्य आरोपी की जल्द से जल्द गिरफ्तारी की मांग की।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

पुलिस भर्ती परीक्षा के लिए 30-31 को स्कूल बंद
अम्बेडकरनगर के जिलाधिकारी ने एक महत्वपूर्ण आदेश जारी किया है, जिसमें बताया गया है कि उत्तर प्रदेश में आरक्षी नागरिक पुलिस के पदों पर सीधी भर्ती-2023 के तहत पुनः लिखित परीक्षा 30 और 31 अगस्त 2024 को आयोजित की जाएगी। इसी कारण जिले के सभी विद्यालय इन दोनों दिनों के लिए बंद रहेंगे। यह निर्णय परीक्षार्थियों और अन्य लोगों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए लिया गया है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

बहराइच में पकड़ा एक और भेड़िया
बहराइच में भेड़ियों के आतंक से लोगों में भय बैठा हुआ है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बहराइच में ऑपरेशन भेड़िया पर नजर बनाए हुए हैं। इन भेड़ियों को पकड़ने के लिए लगातार कार्रवाई की जा रही है। इसी के चलते वन विभाग की टीम ने गुरुवार सुबह एक और भेड़िया को पकड़ा है। इससे पहले 3 भेड़िए पकड़े जा चुके हैं। वहीं दो की तालाश जारी है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

ग्रेनो वेस्ट की सोसायटी में फिर अटकी लिफ्ट
नोएडा-ग्रेटर नोएडा में लिफ्ट अटकने के मामले इतने बढ़ गए है कि अब लोगों को लिफ्ट में घुसने में ही डर लगने लगा है। ताजा मामला ग्रेटर नोएडा वेस्ट से सामने आया है। जहां गौर सौंदर्यम सोसाइटी में एक बार फिर लिफ्ट फंसने की घटना सामने आई है। इस घटना में चार लोग लगभग 15 मिनट तक 20वें फ्लोर पर लिफ्ट में फंसे रहे। मामले की जानकारी पर कड़ी मशक्कत के बाद उन्हे बाहर निकाला गया। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

साइबर अपराधियों के निशाने पर डॉक्टर 
टेक्नोलॉजी ने जहां जिंदगी को आसान बनाया है, वहीं अपराधी भी इसके जरिए वारदात के नए नए तरीके अपना रहे हैं। बीते कुछ समय से अपराधियों से मोटी रकम ऐंठने के लिए 'डिजिटल अरेस्ट' का तरीका अपनाया है। अहम बात है इसके जरिए पढ़े लिखे लोगों को धड़ल्ले से शिकार बनाया जा रहा है। लखनऊ में अब डॉक्टर इनके निशाने पर हैं। कुछ दिनों पहले संजय गांधी स्नातकोत्तर आयुर्विज्ञान संस्थान (एसजीपीजीआई) की डॉ. रुचिका टंडन से 2.81 करोड़ रुपये ठगने के बाद एक और  चिकित्सक इसका शिकार बने हैं। इस बार डॉक्टर से 48 लाख रुपये की ठगी की गई है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

Also Read