यूपी@7 : हरियाणा में गरजे योगी आदित्यनाथ, इनके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें

UPT | UP Latest News

Sep 28, 2024 18:56

UP Latest News : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हरियाणा विधानसभा चुनाव में जमकर प्रचार कर रहे हैं। वहीं हाथरस के रसगवां गांव स्थित डीएल पब्लिक स्कूल में कक्षा दो के छात्र कृतार्थ की हत्या मामले में एक चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। इनके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें...

हरियाणा में गरजे योगी आदित्यनाथ
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हरियाणा विधानसभा चुनाव में जमकर प्रचार कर रहे हैं। शनिवार को वह फरीदाबाद पहुंचे। यहां उन्होंने लोगों को जम्मू-कश्मीर का एक किस्सा सुनाया। उन्होंने कहा कि मुझे एक मौलवी ने राम-राम कहा। जो लोग पहले भारत को कोसते थे, आज उनके मुंह से राम-राम निकल रहा है। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

कृतार्थ हत्याकांड : तंत्र-मंत्र की यहां सजती थी दुकान
हाथरस के रसगवां गांव स्थित डीएल पब्लिक स्कूल में कक्षा दो के छात्र कृतार्थ की हत्या मामले में एक चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। पुलिस की जांच में यह सामने आया है कि इस हत्या के पीछे स्कूल प्रबंधक दिनेश बघेल और उसके पिता जसोदन का तांत्रिक कर्म था। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

विधायक संगीत सोम का ऑडियो वायरल 
भाजपा के चर्चित नेता और पूर्व विधायक संगीत सोम का एक ऑडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। मेरठ में गन्ना समिति के चुनावों में किसानों के नामांकन पत्र रद्द होने के मामले में संगीत सोम गुस्से में दिखाए दिए। ऑडियो में संगीत सोम एआर कॉपरेटिव दीपक थरेजा को धमकाते हुए सुने जा रहे हैं। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

गोंडा मेडिकल कॉलेज में लापरवाही
 गोंडा मेडिकल कॉलेज एक बार फिर से अपनी लापरवाही के कारण सुर्खियों में है। एक 50 वर्षीय महिला के इलाज के लिए आए उसके बेटे को अस्पताल में स्ट्रेचर न मिलने पर अपनी मां को गोद में उठाकर इमरजेंसी वार्ड तक ले जाना पड़ा। इस पूरे घटनाक्रम का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसके बाद मेडिकल कॉलेज प्रशासन की कार्यशैली पर सवाल खड़े हो रहे हैं।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर
 
हुरुन इंडिया ने जारी की युवा धनकुबेरों की लिस्ट  
हुरुन इंडिया ने भारत के युवा अमीरों की लिस्ट जारी की है। इसमें मुकेश अंबानी के बेटे आकाश अंबानी और बेटी ईशा अंबानी समेत रेजरपे और मीशो के संस्थापकों के भी नाम शामिल हैं। इस लिस्ट में सिर्फ उन युवाओं को जगह दी गई है, जिनकी उम्र 35 वर्ष या इससे कम है। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

यूपी के इन जिलों में भयंकर बारिश की चेतावनी
बंगाल की खाड़ी में उत्पन्न हुए निम्न दबाव के क्षेत्र के कारण लौटे मानसून ने पूरे पूर्वी उत्तर प्रदेश को बारिश से सराबोर कर दिया है। पिछले 4 दिनों से हो रही बारिश ने न सिर्फ तापमान को कम किया है, बल्कि लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत भी दी है। हालांकि कुछ स्थानों पर बारिश के कारण जलभराव, फसल खराब होने और बिजली आपूर्ति बाधित होने की भी घटनाएं सामने आई हैं।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

नवाब सिंह-भाई नीलू यादव की अवैध संपत्ति होगी जब्त
यूपी के कन्नौज से पूर्व ब्लॉक प्रमुख नवाब सिंह की मुस्किलें बढ़ती जा रही हैं। दुष्कर्म के आरोपी नवाब सिंह, उनके भाई नीलू यादव और पीड़िता की बुआ पर पुलिस ने गैंगस्टर का मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस ने तीनों आरोपियों की संपत्ति जब्तीकरण की तैयारी में जुट गई। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

पूर्व IAS मोहिंदर सिंह की बढ़ेंगी मुश्किलें
प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पूर्व आइएएस अधिकारी मोहिंदर सिंह को नोएडा के फ्लैट खरीदारों से ठगी के मामले में फिर से नोटिस जारी किया है। उन्हें 5 अक्टूबर को लखनऊ स्थित जोनल ऑफिस में पूछताछ के लिए तलब किया गया है। इससे पहले, 25 सितंबर को उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया गया था, लेकिन वे नहीं आए। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

अखिलेश यादव का योगी सरकार पर तंज
राजधानी के विकासनगर इलाके में शुक्रवार शाम बाइक सवार बदमाश पूर्व आईएएस अधिकारी प्रेम नारायण द्विवेदी से सोने की चीन लूटकर फरार हो गए। विरोध करने पर बदमाशों ने रिटायर्ड आईएएस को धक्का देकर गिरा दिया। सड़क पर गिरने से प्रेम नारायण द्विवेदी का कंधा फैक्चर हो गया।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

Also Read