आबकारी विभाग को मिली बड़ी सफलता : पंजाब मार्का की लाखों रुपये की शराब बरामद, ट्रक चालक फरार

UPT | लाखों रुपये की शराब बरामद

Jul 16, 2024 19:26

ट्रक चालक के फरार होने के बाद संदेह के आधार पर संदिग्ध वाहन मिनी ट्रक नम्बर UP15- GT0981 की जांच की गई। ट्रक का तिरपाल खोलकर देखा गया तो पीछे सफेद बोरों में कागज के टुकड़े...

Agra News : आबकारी विभाग जनपद में एवं यहां से गुजरने वाले वाहनों से अवैध शराब की तस्करी करने वालों पर अंकुश लगाने के लिए क्रियाशील दिखाई दे रहा है। इसी कड़ी में आबकारी विभाग के क्षेत्र-6 की आबकारी निरीक्षक मय आबकारी टीम के साथ नोएडा एक्सप्रेस वे के नीचे बने कुबेरपुर कट पर रोड़ चेकिंग के दौरान एक ट्रक से अवैध शराब का जखीरा बरामद किया है।    चेकिंग के दौरान वाहनों की लगी कतार जिला आबकारी अधिकारी ने बताया कि वरिष्ठ अधिकारियों के दिशा निर्देशों के बाद जिले में हर जगह सघन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। इसी चेकिंग अभियान के अंतर्गत मंगलवार को आबकारी विभाग की क्षेत्र -6 की टीम कुबेरपुर कट पर नोएडा एक्सप्रेस-वे पर चेकिंग कर रही थी। सघन चेकिंग के चलते ट्रकों एवं वाहनों की कतार लग गई, इसी दरम्यान चेकिंग के दौरान कतारों में खड़े एक मिनी ट्रक का चालक अचानक अपने वाहन से कूदा और भागने लगा, ट्रक चालक की भगाने के बाद आबकारी विभाग के कर्मचारी भी उसके पीछे भागे लेकिन ट्रक चालक फरार हो गया। 
आबकारी विभाग के निरीक्षक और कर्मचारी रह गए दंग ट्रक चालक के फरार होने के बाद संदेह के आधार पर संदिग्ध वाहन मिनी ट्रक नम्बर UP15- GT0981 की जांच की गई। ट्रक का तिरपाल खोलकर देखा गया तो पीछे सफेद बोरों में कागज के टुकड़े भरे हुए थे। जब बोरों को हटाकर देखा गया तो आबकारी विभाग के निरीक्षक और कर्मचारी दंग रह गए। ट्रक में शराब की पेटियां रखी हुई थीं। जब आबकारी कर्मचारियों ने शराब की पेटियों को खोलकर देखा तो उसमें पंजाब निर्मित अंग्रेजी शराब पायी गई। इतनी तादात में शराब की पत्तियां मिलने के बाद क्षेत्र -6 की शिक्षक ने अपने वरिष्ठ अधिकारियों को इस मामले से अवगत कराया। जिला आबकारी अधिकारी के दिशा निर्देशों के बाद पेटियों की गिनती की गई। जिसमें कुल 188 पेटियां पायी गई। बरामद शराब में डिस्काउंट व्हिस्की 53 केस (750ml), रॉयल जनरल 58 केस (750ml), रॉयल जनरल 25केस (375ml), किंग गोल्ड 44 केस (750ml), किंग गोल्ड 08 केस (375ml) बरामद की। जिला आबकारी अधिकारी ने बताया कि टीम ने कुल 188 पेटियां बरामद की हैं। टीम ने वाहन को कब्जा में लेते हुए स्थानीय पुलिस टीम के सहयोग से वैधानिक कार्यवाही की जा रही है।

Also Read