Agra News : मुढ़िया पूर्णिमा मेले के लिए रेलवे ने कमर कसी, स्टेशन पर तैनात होंगे 600 सुरक्षाकर्मी... 

UPT | मुढ़िया पूर्णिमा मेले के लिए रेलवे ने व्यापक तैयारियां।

Jul 16, 2024 16:46

बीते दिनों हाथरस में हुए वीभत्स कांड के बाद रेलवे मुड़िया पूर्णिमा मेले के बाबत​ फूंक-फूंक कर कदम रख रहा है। मंडल रेल प्रबंधक सारी व्यवस्थाओं को खुद ही देख रहे हैं। अधिकारियों से फीडबैक लेने के बाद...

Agra News : बीते दिनों हाथरस में हुए वीभत्स कांड के बाद रेलवे मुड़िया पूर्णिमा मेले के बाबत​ फूंक-फूंक कर कदम रख रहा है। मंडल रेल प्रबंधक सारी व्यवस्थाओं को खुद ही देख रहे हैं। अधिकारियों से फीडबैक लेने के बाद निर्देश दे रहे हैं। मुड़िया पूर्णिमा मेले में अधिकतर श्रद्धालु ट्रेन के माध्यम से मथुरा पहुंचेंगे। ऐसे में मथुरा जंक्शन और आगरा में क्राउड बहुत अधिक होगा। क्राउड को मैनेज करने के लिए मंडल रेल प्रबंधक तेज प्रकाश अग्रवाल अधीनस्थों के साथ बैठक कर रहे हैं। क्राउड को कंट्रोल करने के साथ-साथ रेलवे यात्रियों को मथुरा पहुंचने के लिए तमाम ट्रेनों को मथुरा जंक्शन तक बढ़ाने का काम कर रहा है। इसके साथ ही कई ट्रेनों के ठहराव भी किए गए हैं। 

रेलवे ने की व्यापक तैयारियां
उत्तर मध्य रेलवे ने मुड़िया पूर्णिमा मेले को लेकर व्यापक तैयारियां की हैं। कई ट्रेनों का ठहराव छोटे स्टेशनों और हॉल्ट पर किया जाएगा। आगरा कैंट से मेला स्पेशल गाड़ी का संचालन 17 जुलाई से होगा। 600 से अधिक सुरक्षाकर्मियों की ड्यूटी ट्रेन और स्टेशनों पर लगाई गई है। स्काउट गाइड भी लगाए जा रहे हैं। आगरा रेल मंडल की पीआरओ प्रशस्ति श्रीवास्तव ने बताया कि मुड़िया पूर्णिमा मेले की दृष्टिगत वीरांगना लक्ष्मीबाई (झांसी) पैसेंजर का ठहराव 17 जुलाई से आगरा कैंट, राजा की मंडी, बिल्लोचपुरा, रुनकता, कीठम, दीनदयाल धाम, फरह, बाह और मथुरा जंक्शन पर होगा। इसी तरह आगरा कैंट-नई दिल्ली इंटरसिटी का विस्तार ग्वालियर तक किया गया है। यह धौलपुर, मुरैना और ग्वालियर में भी रुकेगी।

इन जगहों से चलेगी मेला स्पेशल
मेला स्पेशल आगरा कैंट-मथुरा जंक्शन सुबह 9ः45 बजे कैंट से चलकर राजा की मंडी, बिल्लोचपुरा, रुनकता, कीठम, दीनदयाल धाम, फरह, बाह​ होकर मथुरा पहुंचेगी। इसी तरह मथुरा से शाम 6ः41 बजे मेला स्पेशल ट्रेन आगरा के लिए चलेगी। यह ट्रेन भी बाह, फरह, दीनदयाल, कीठम, बिल्लोचपुरा, राजा की मंडी होकर आगरा कैंट पहुंचेगी। इसी तरह मथुरा से कासगंज के लिए भी मेला स्पेशल ट्रेन चलाई जा रही है। यह मथुरा जंक्शन से मथुरा छावनी, हाथरस सिटी, सिकंदराराऊ, मारहरा होकर कासगंज पहुंचेगी।

Also Read