Mathura News : राधा रानी मंदिर में शादी करने का वीडियो वायरल, जानें क्या हुई कार्रवाई...

UPT | राधा रानी मंदिर में हो रही शादी।

Jul 17, 2024 03:12

बरसाना के राधा रानी मंदिर में भव्य सजावट के मध्य दिल्ली का भक्त अपने पुत्र की शादी कराने पहुंच गया। मंदिर में शादी का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होते ही सोशल साइट जंग का अखाड़ा बन गई। वहीं, रिसीवर...

Mathura News : बरसाना के राधा रानी मंदिर में भव्य सजावट के मध्य दिल्ली का भक्त अपने पुत्र की शादी कराने पहुंच गया। मंदिर में शादी का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होते ही सोशल साइट जंग का अखाड़ा बन गई। वहीं, रिसीवर समिति ने वीडियो देखते मंदिर में शादी को रुकवाया। इसके बाद राधा रानी के भक्त ने अपने पुत्र की शादी स्थानीय होटल में की। 

ये है पूरा मामला
दिल्ली के शालीमार बाग निवासी भक्त राजेश के पुत्र पारस की शादी सूरत निवासी युवती एकता के साथ तय हुई। उन्होंने निर्णय लिया कि वे अपने आराध्य के समक्ष अपने पुत्र की शादी करेंगे। भक्त दोनों वर वधु को लेकर राधा रानी के समक्ष पहुंच गए। उसने मंदिर की बंगली में दूल्हा दुल्हन को कुर्सी पर बैठकर बरमाला डालने की रस्म अदायगी मंत्रोच्चारण की बीच शुरू की। तभी किसी ने मंदिर की शादी का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। मंदिर में शादी का वीडियो तेजी से वायरल होने से लोगों में सेवायतों के खिलाफ आक्रोश पनपने लगा। 

रिसीवर प्रबन्ध समिति ने रुकवाई शादी
मंदिर में शादी की जानकारी मंदिर के रिसीवर प्रबन्ध समिति को हुई तो रिसीवर प्रवीन गोस्वामी ने मंदिर की सुरक्षा में लगे गार्डों को शादी रोकने को कहा। सुरक्षा कर्मियों ने मंदिर में शादी को तुरंत रुकवा दिया। उसके बाद शादी स्थानीय होटल में हुई। इस दौरान लोग सोशल मीडिया पर सेवायतों के खिलाफ सक्रिय होकर अपनी भड़ास निकालने लगे। मंदिर रिसीवर समिति के सदस्य सुशील ने बताया मंदिर में दर्शन के दौरान शादी करने पहुंचे। मंदिर में तैनात कर्मचारियों ने रोक दिया। कोई भी कार्यक्रम नहीं होने दिया गया। मंदिर रिसीवर समिति ऐसे किसी कार्यक्रम की अनुमति नहीं देती है। ऐसे कार्यक्रम मंदिर परिसर में नही होने दिए जायेंगे।

बीते माह जन्मदिन मनाने का वीडियो हुआ था वायरल
बरसाना राधा रानी मन्दिर में पश्चात्य संस्कृति को अपनाते हुए कुछ युवकों ने जन्मदिन की पार्टी राधा रानी मन्दिर में रखी। भगवान श्रीकृष्ण की आराध्या के समक्ष केक काटा गया।जिसका वीडियो शोशल मीडिया पर वायरल होने पर स्थानीय लोगों ने आक्रोश प्रकट किया था। पुलिस ने भी उस मामले में कार्रवाई की। अब एक बार फिर इस तरह के आयोजन से स्थानीय वाशिंदे नाराज़ हैं।

Also Read