कोर्ट में भाजपा विधायक का सरेंडर : आचार संहिता उल्लंघन समेत 3 मामले हैं दर्ज, मिली जमानत

UPT | कोर्ट में भाजपा विधायक का सरेंडर

May 05, 2024 20:25

बुलंदशहर की खुर्जा सीट से विधायक मीनाक्षी सिंह ने एमपी-एमएलए कोर्ट में आत्म समर्पण कर दिया है। उन पर कोविड महामारी और आचार संहिता के उल्लंघन समेत तीन मामले विराचाधीन हैं।

Short Highlights
  • कोर्ट में भाजपा विधायक का सरेंडर
  • खुर्जा सीट से विधायक हैं मीनाक्षी सिंह
  • तीनों मामलों में जमानत पर रिहा
Bulandshahr News : बुलंदशहर की खुर्जा सीट से विधायक मीनाक्षी सिंह ने एमपी-एमएलए कोर्ट में आत्म समर्पण कर दिया है। उन पर कोविड महामारी और आचार संहिता के उल्लंघन समेत तीन मामले विराचाधीन हैं। इस संबंध में शनिवार को उन्होंने एमपी-एमएलए कोर्ट में जाकर सरेंडर कर दिया। इसके बाद वादी के वकील मोहित कुमार गर्ग द्वारा दी गई दलील के आधार पर उन्हें जमानत पर रिहा कर दिया गया।

जानिए क्या है पूरा मामला
दरअसल बुलंदशहर कोतवाली के एसआई राजेंद्र कुमार द्वारा 20 जनवरी 20022 को खुर्जा विधानसभा से प्रत्याशी मीनाक्षी सिंह के खिलाफ कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया गया था। आरोप था कि मीनाक्षी सिंह अपने 20-25 समर्थकों के साथ बिना मास्क नामांकर करने पहुंच गई थीं। उस वक्त आचार संहिता और कोविड-19 महामारी से जुड़ा नियम लागू था। इसके अलावा खुर्जा कोतवाली में भी उनके विरुद्ध 8 और 9 जनवरी को आचार संहिता के उल्लंघन का मामला दर्ज कराया गया था। हालांकि कोर्ट ने विधायक को तीनों मामलों में जमानत पर रिहा कर दिया।

67 हजार वोटों के अंतर से जीती थीं मीनाक्षी सिंह
मीनाक्षी सिंह ने 2022 का विधानसभा चुनाव भाजपा के टिकट पर खुर्जा सीट से लड़ा था। उनके सामने समाजवादी पार्टी के बंशी सिंह थे। वहीं बसपा ने विनोद और कांग्रेस ने टु्क्की को मैदान में उतारा था। इस चुनाव में मीनाक्षी सिंह को 1,37,461 वोट मिले थे, वहीं समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी को मात्र 70,377 वोट ही मिल पाए। वहीं बसपा प्रत्याशी को 45,325 और कांग्रेस उम्मीदवार को केवल 2,643 वोटों से संतोष करना पड़ा। मीनाक्षी सिंह ने इस चुनाव में 67084 वोटों के अंतर से जीत दर्ज की थी।

Also Read