Meerut News : सरधना के गांव डाहर में दलितों ने अपने घरों में लगाए पलायन के पोस्टर

UPT | मेरठ के सरधना के गांव डाहर में दलितों द्वारा लिखा गया यह मकान बिकाऊ है।

May 03, 2024 20:58

दो माह पूर्व गौरव की हत्याकांड मामले के आरोपी  पीड़ित परिवार पर समझौते का दबाव बना रहे हैं। आरोप है कि इस मामले में पुलिस...

Short Highlights
  • अपने घरों में पलायन के पोस्टर लगाकर 40 दलितों ने गांव छोड़ा
  • सरधना पुलिस पर पलायन करने वाले दलितों ने लगाए गंभीर आरोप
  • गौरव हत्याकांड मामले में पीड़ित दलित परिवार पर समझौते का दबाव 
Meerut News : मेरठ की सरधना तहसील के थाना सरूरपुर के गांव डाहर में हत्या के मामले में दलित परिवार ने पुलिस पर गंभीर आरोप लगाते हुए अपने घर पर पलायन के पोस्टर चस्पा किए है। घरों पर पलायन के पोस्टर चस्पा कर दलित परिवार के करीब 40 लोगों ने गांव छोड़ दिया है। दलित परिवार द्वारा गांव छोड़ने से प्रशासन ने पूरे मामले की जानकारी एसडीएम सरधना से ली है। 

गांव डाहर में दो माह पूर्व गौरव की हत्याकांड मामले
बताया जाता है कि सरधना के थाना सरूरपुर क्षेत्र के गांव डाहर में दो माह पूर्व गौरव की हत्याकांड मामले के आरोपी  पीड़ित परिवार पर समझौते का दबाव बना रहे हैं। आरोप है कि इस मामले में पुलिस कोई कार्रवाई नहीं कर रही है। इसको लेकर दलित समाज के पांच परिवारों ने अपने घरों पर पलायन के पोस्टर लगाए और गांव छोड़कर चले गए। बताया जाता है कि पुलिस ने दलित परिवार को रोकने की कोशिश की, लेकिन पीड़ित परिवारों ने दबंगों के डर से अपने मकान में बिकाऊ है के पोस्टर लगाए और अपनी रिश्तेदारी में चले गए।   

युवती ने त्रिकोणीय प्रेम संबंध में कराई हत्या
गांव डाहर निवासी दलित युवक गौरव का घर के सामने रहने वाली युवती से प्रेम प्रसंग चल रहा था। आरोप है कि युवती ने त्रिकोणीय प्रेम संबंध के चलते गौरव की 10 मार्च 2024 को बहसूमा थाना क्षेत्र के गांव मोड़ खुर्द के जंगल में हत्या करवाई थी। 
युवती दूसरे प्रेमी मोहकम व दोस्त भानू के साथ गिरफ्तार 

युवती व उसके दूसरे प्रेमी मोहकम व दोस्त को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया
पुलिस ने युवती व उसके दूसरे प्रेमी मोहकम व दोस्त को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। जबकि गांव के भाजपा के स्थानीय नेता के खिलाफ पुलिस ने एससी एक्ट में मामला दर्ज किया था, जो अभी तक फरार है। दलित पीड़ित परिवार का आरोप है कि हत्यारोपियों के परिजनों द्वारा समझौते का दबाव बनाने के लिए धमकी दी जा रही है। पुलिस से शिकायत के बावजूद अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है। 

गांव के करीब 40 सदस्यीय दलित परिवार अपना घर छोड़कर चले गए
मृतक गौरव के पिता राकेश, चाचा रामनिवास, महेंद्र, राजेंद्र व दादी रोशनी सहित गांव के करीब 40 सदस्यीय दलित परिवार अपना घर छोड़कर चले गए। सभी ने घर पर दबंगों के डर से पलायन व मकान बिकाऊ हैं के पोस्टर लगाए। परिवार के लोग गाड़ी में अपने मवेशी व घर का सामान लादकर गांव से चले गए।

पुलिस ने की पलायन कर रहे लोगों को रोकने की कोशिश
दलितों के पलायन की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने पलायन कर रहे दलितों को रोकने की कोशिश की। लेकिन पुलिस विफल रही। थाना प्रभारी निरीक्षक अखिलेश कुमार गौड़ का कहना है कि हत्या के मामले में मृतक गौरव के परिजनों की तहरीर पर एससी एक्ट में मामला दर्ज है। पुलिस पर कार्रवाई नहीं करने का आरोप गलत है।

Also Read