हापुड़ में पुलिस अलर्ट : जुमे की नमाज़ को लेकर कड़े इंतजाम, सड़कों पर उतरे अधिकारी

UPT | गश्त करते पुलिस अधिकारी

Mar 15, 2024 13:18

सीएए की नोटिफिकेशन जारी होने के बाद शुक्रवार को पहले जुमे की नमाज अदा होनी है। इसको लेकर यूपी के सभी जिलों का पुलिस-प्रशासन अलर्ट मोड में नजर आ रहा है...

Hapur news (shahrukh khan) : सीएए की नोटिफिकेशन जारी होने के बाद शुक्रवार को पहले जुमे की नमाज अदा होनी है। इसको लेकर यूपी के सभी जिलों का पुलिस-प्रशासन अलर्ट मोड में नजर आ रहा है। सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर साइबर क्राइम टीम व खुफ़िया विभाग की टीम सहित पुलिस कड़ी नजर रख रही हैं। खुफिया विभाग से भी पल-पल की सूचना ली जा रही है। इसी क्रम में हापुड़ जिले को तीन जोन, दो सुपर जोन व दस सेक्टर में बांटकर नजर रखी जा रही है। वहीं जुमे की नमाज़ को लेकर पुलिस अलर्ट दिखाई दी और एसपी नें पुलिस बल के साथ क्षेत्र में गश्त की।

2019 में सीएए को लेकर हापुड़ में हआ था उपद्रव
दरअसल, साल 2019 में CAA को लेकर तनाव व्याप्त हो गया था, देश के कई हिस्सों के साथ ही हापुड़ में भी अल्पसंख्यक वर्ग के लोगों ने जमकर उपद्रव मचाया था। अब सीएए लागू होने पर उनको फिर से बरगलाया जा सकता है, जिसको लेकर पुरे यूपी में अलर्ट जारी किया गया है। हापुड़ पुलिस-प्रशासन के अधिकारी और खुफ़िया विभाग अलर्ट मोड़ पर है। वहीं आज रमजान के पहले जुमे की नमाज़ को लेकर हापुड़ पुलिस अलर्ट है और जिले के एसपी पुलिस फोस के साथ क्षेत्र में नजर बनाए हुए है। 

रमजान माह में पहले जुमे की नमाज
एसपी अभिषेक वर्मा ने बताया कि रमजान माह के पहले जुमे की नमाज शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न कराने के लिए पुलिस सतर्क है। मिश्रित आबादी वाले क्षेत्र में पुलिस ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए है। मकानों व अन्य भवनों की छतों व सुरक्षा व्यवस्था को जायजा लिया गया है। सीएए लागू होने के बाद रमजान माह में पहले जुमे की नमाज आज अदा की जा रही है। नमाज में काफी लोग एक साथ जुटेंगे, इसी के चलते पुलिस प्रशासन अलर्ट है।

Also Read