Meerut News : किसान आंदोलन से थमीं ट्रेनें, आज डेढ़ घंटा देरी से चलेंगी योगा एक्सप्रेस और शताब्दी

UPT | पंजाब में किसान आंदोलन के चलते दर्जनों ट्रेनें रदद।

May 20, 2024 09:01

ट्रेनों की बहाल होने की कोई उम्मीद नहीं है। जो ट्रेनें चल रही हैं। उनमें अधिकतर 10 या 12 घंटे की देरी से चल रही है। ट्रेनों का संचालन 19 अप्रैल से ठप है। पंजाब होकर आने जाने वाली करीब 69 ट्रेन...

Short Highlights
  • गर्मी में 12 घंटा तक की देरी से चल रही अधिकांश यात्री ट्रेनें
  • एक महीने से मेरठ सिटी स्टेशन पर खड़ी शालीमार एक्सप्रेस 
  • किसान आंदोलन चौपट किया गर्मी की छुटटी में वैष्णो देवी धाम की यात्रा का प्लान 
Indian Railway : पंजाब के शंभू रेलवे स्टेशन पर चल रहे किसानों के आंदोलन धरने के कारण एक दर्जन से अधिक ट्रेनें रदद चल रही है। इससे जहां भारतीय रेल को प्रतिदिन लाखों का नुकसान हो रहा है। वहीं गर्मी की छुटटी में वैष्णो देवी धाम जाने वाले लोगों का प्लान चौपट हो रहा है। बता दें दिल्ली से वैष्णो देवी के लिए मेरठ से होकर जाने वाली शालीमार एक्सप्रेस ट्रेन में कई महीने पहले से रिजर्वेशन हो जाता है। लेकिन इस बार पंजाब के शंभू स्टेशन पर चल रहे किसानों के धरने के कारण एक माह से शालीमार एक्सप्रेस मेरठ सिटी स्टेशन पर खड़ी है।

अभी ट्रेनों की बहाल होने की कोई उम्मीद नहीं
अभी ट्रेनों की बहाल होने की कोई उम्मीद नहीं है। जो ट्रेनें चल रही हैं। उनमें अधिकतर 10 या 12 घंटे की देरी से चल रही है। ट्रेनों का संचालन 19 अप्रैल से ठप है। पंजाब होकर आने जाने वाली करीब 69 ट्रेन रदद हैं। जबकि 108 ट्रेनों को रूट कदलकर चलाया जा रहा है। 15 ट्रेन ऐसी हैं जो अपनी पूरी यात्रा नहीं कर पा रही हैं। उन्हें पंजाब नहीं भेजा जा रहा है।

दिल्ली-मेरठ-सहारनपुर से होकर चलने वाली शालीमार एक्सप्रेस ट्रेन
इन ट्रेनों में दिल्ली-मेरठ-सहारनपुर से होकर चलने वाली शालीमार एक्सप्रेस ट्रेन के अलावा अमृतसर जालंधर एक्सप्रेस भी है। जालंधर इंटरसिटी सुपर एक महीने से रदद चल रही है। उत्तर रेलवे के जनसंपर्क अधिकारी दीपक कुमार ने बताया कि ट्रेनें अभी रदद ही रहेंगी। वहीं गोल्डन टेंपल, छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस सूबेदारगंज सुपरफास्ट, इंदौर-अमृतसर एक्सप्रेस रविवार को भी आठ से 12 घंटे की देरी से आई हैं। 

हरिद्वार-देहरादून के बीच रेलवे लाइन पर काम
हरिद्वार-देहरादून के बीच रेलवे लाइन पर काम चल रहा  है। इस कारण कई दिनों तक ट्रेन संचालन प्रभावित रहेगा। 20 मई को दिल्ली से देहरादून जाने वाली ट्रेन संख्या 12017 शताब्दी डेढ़ घंटे देरी से चलेगी। देहरादून से भी शाम को शताब्दी 90 मिनट देरी से चलेगी। इसी प्रकार सोमवार को ही योग नगरी ऋषिकेश से अहमदाबाद मेल-योगा एक्सप्रेस एक घंटा 30 मिनट की देरी से चलेगी।  

Also Read