Kanpur News : मोहर्रम जुलूस के दौरान लगाए गए भड़काऊ नारे, ज्वाइंट सीपी ने दिए जांच के आदेश...

UPT | घटना की जानकारी देते ज्वाइंट सीपी हरीश चंदर।

Jul 17, 2024 13:39

कानपुर में इस समय सोशल मीडिया पर एक वीडियो जमकर वायरल हो रहा। जिसमे कुछ लोग मोहर्रम जुलूस के दौरान बीजेपी पार्षद के घर के बाहर नारे लगाकर साम्प्रदायिक माहौल बिगाड़ने की कोशिश करते...

Kanpur News : कानपुर में इस समय सोशल मीडिया पर एक वीडियो जमकर वायरल हो रहा। जिसमे कुछ लोग मोहर्रम जुलूस के दौरान बीजेपी पार्षद के घर के बाहर नारे लगाकर साम्प्रदायिक माहौल बिगाड़ने की कोशिश करते दिखाई दे रहे हैं। वीडियो में कुछ युवक नारे लगा रहे हैं, 'हिंदुस्तान में रहना है तो अल्लाह हू अकबर कहना है।' यह वीडियो कानपुर के जूही परमपुरवा इलाके का है। यह दो दिन पुराना बताया जा रहा है। इस वायरल वीडियो की पुष्टि उत्तर प्रदेश टाइम्स नहीं करता है। वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने जांच के आदेश दिए हैं।

क्या है पूरा मामला
इस मामले पर जूही परमपुरवा के वार्ड 16 की बीजेपी की वर्तमान पार्षद विद्या वर्मा ने बताया कि दो दिन पहले मोहर्रम के जुलूस के दौरान मेरे घर के सामने कुछ शरारती तत्वों ने भड़काऊ नारे लगाए हैं। शरारती तत्वों ने नारे लगाए कि 'हिंदुस्तान में रहना है तो अल्लाह हूं अकबर कहना है।' विद्या वर्मा ने कहा कि इस तरह से नारेबाजी करके माहौल बिगाड़ने का प्रयास किया गया है। जिससे इलाके के लोगों में काफी नाराजगी है। जिस समय की यह घटना है, उस समय मैं खाटू श्याम के दर्शन करने के लिए गई थी। लोगों ने मुझको यह भड़काऊ नारेबाजी के वीडियो भेजा। जब मैं कानपुर लौटी तो मैंने इसकी शिकायत पुलिस से की। पुलिस ने आज मोहर्रम का जुलूस खत्म होने के बाद कार्रवाई की बात की है। हमारी मांग है कि जिन्होंने इस तरह की नारेबाजी की है, उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए।

ज्वाइंट सीपी ने दिए जांच के आदेश
इस मामले पर ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर हरीश चन्दर ने बताया कि सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें कुछ लोगों द्वारा नारे लगाए जा रहे हैं। रात्रि का समय प्रतीत हो रहा है। तत्काल प्रभाव से जांच के आदेश डीसीपी को दे दिए गए हैं। सत्यता के आधार पर अभियोग पंजीकृत कराकर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी। इसमें जो भो दोषी होगा, उसके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी।

Also Read