Kanpur News : महिला प्रोफेसर के घर दिनदहाड़े लूटपाट, हैरानी में यूनिवर्सिटी प्रशासन, जानें पूरा मामला...

UPT | घटना के बाद मौके पर जांच करती पुलिस।

Jul 18, 2024 01:04

कानपुर में लुटेरों के हौसले बुलंद होते जा रहे हैं। लुटरों को जरा भी पुलिस का डर नहीं है। बदमाश बिना डरे लूट की घटना को अंजाम दे रहे हैं। ताजा मामला कानपुर यूनिवर्सिटी कैंपस का है। कैंपस स्थित आवास में घुसकर...

Kanpur News : कानपुर में लुटेरों के हौसले बुलंद होते जा रहे हैं। लुटरों को जरा भी पुलिस का डर नहीं है। बदमाश बिना डरे लूट की घटना को अंजाम दे रहे हैं। ताजा मामला कानपुर यूनिवर्सिटी कैंपस का है। कैंपस स्थित आवास में घुसकर एक नकाबपोश बदमाश ने महिला प्रोफेसर के गले पर चाकू रखकर लूट की घटना को अंजाम दे डाला। बदमाश का विरोध करने पर असिस्टेंट प्रोफेसर के बेटे को जान से मारने की धमकी दी। लूटपाट करने के बाद बदमाश आराम से चला गया। पीड़िता ने कल्याणपुर थाने में तहरीर दी है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। पुलिस सीसीटीवी फुटेज भी खंगाल रही है। 

क्या है पूरा मामला
बता दें कि कल्याणपुर स्थित सीएसजेएमयू में शिक्षा विभाग (बीएड) में डॉ. कल्पना अग्निहोत्री असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर कार्यरत हैं। वे विवि कैंपस के ग्राउंड फ्लोर स्थित शिक्षक आवास में परिवार के साथ रहती हैं। डॉक्टर कल्पना के पति अनूप तिवारी लीगल विभाग में कार्यरत हैं। उन्होंने बताया कि ससुर की मौत के बाद पति कन्नौज में ही रहते हैं और हर रविवार कानपुर आते हैं। यहां वह बेटे के साथ रहती हैं। 14 जुलाई रविवार सुबह 6:30 बेटा घर से बाहर गया था। बेटे ने बाहर से दरवाजा बंद कर दिया था। थोड़ी देर बाद एक नकाबपोश बदमाश घर में घुसा और गले पर चाकू रखकर जेवर, नगदी मांगने लगा। विरोध करने पर असिस्टेंट प्रोफेसर और बेटे को जान से मारने की धमकी दी। पीड़िता ने बताया कि उनके हाथ में एक अंगूठी फंस गई थी। बदमाश उतारने का प्रयास कर रहा था। पीड़िता ने उसे घर में रखा कटर दिया और हाथ जोड़कर बोली, इससे अंगूठी काट कर ले लो। बस जान से मत मारना। बदमाश ने उनके हाथ से अंगूठी, मोबाइल, लैपटॉप, डेबिट कार्ड, कैश, गाड़ी की चाबी समेत अन्य लाखो रुपए का सामान समेट लिया। वह कान के टॉप्स भी लूटना चाहता था, मगर उन्होंने उसे नकली बातकर बचा लिया।

अचरज में रजिस्ट्रार
इस मामले में विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार डॉक्टर अनिल कुमार यादव ने बताया कि महिला प्रोफेसर के आवास पर लूट की घटना की जानकारी हुई है। मामले की जांच के लिए चार सदस्य कमेटी का गठन किया गया है। विश्वविद्यालय में ऐसी टाइट सिक्योरिटी में बाउंड्री के अंदर प्रोफेसर के आवास पर 10 मिनट से ज्यादा एक नकाबपोश बदमाश लूट की घटना को दिनदहाड़े अंजाम देता रहा और फिर आराम से निकल गया। यह आश्चर्यचकित करने वाली बात है।

क्या कहती है पुलिस
इस मामले पर एसीपी कल्याणपुर अभिषेक पांडे ने बताया कि असिस्टेंट प्रोफेसर संग हुई घटना को लेकर विश्वविद्यालय प्रबंधन से बात की गई है। सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे हैं। उनमें कुछ मिल नहीं पाया है। विश्वविद्यालय प्रबंधन खुद आश्चर्य में है कि ऐसी टाइट सिक्योरिटी में घटना कैसे हो गई।

Also Read