Ghazipur News : आर्म रेसलिंग प्रतियोगिता का आयोजन, 150 खिलाड़ियों ने लिया भाग 

UPT | आर्म रेसलर प्रतियोगिता

Jul 16, 2024 02:59

जनपद के छावनी लाइन के एक निजी मैरिज हॉल में प्रथम स्तरीय आर्म रेसलिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें जिले के 150 खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया...

Ghazipur News : जनपद के छावनी लाइन के एक निजी मैरिज हॉल में प्रथम स्तरीय आर्म रेसलिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें जिले के 150 खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया। इस रेसलिंग प्रदर्शन में सिद्धार्थ मौर्य सीनियर वर्ग में तथा रमेश साहनी जूनियर वर्ग में अपने प्रतिद्वंदियों को हराकर चैंपियन का खिताब जीता। प्रतियोगिता का शुभारंभ संस्था के अध्यक्ष डॉ. चंद्रभान चौबे एवं सचिव राम प्रवेश कुशवाहा ने हनुमान जी की आरती और वंदना करके प्रारंभ किया। 

प्रतियोगिता से खिलाड़ियों में प्रतिस्पर्धा का होगा विकास 
प्रतियोगिता की जानकारी आयोजन सचिव संजय सिंह एवं कोषाध्यक्ष मोहम्मद सरवर डेजी ने किया। इस मौके पर संस्था के अध्यक्ष डॉ चौबे ने कहा कि इस तरह के प्रतियोगिता से खिलाड़ियों में प्रतिस्पर्धा का विकास होगा एवं आगे बढ़ाने की रुचि भी जागेगी । आर्म रेसलर प्रतियोगिता की आज पूरे विश्व में मांग है।

यह लोग रहे मौजूद
इस दौरान सम्मानित अतिथियों में डॉ अवनीश मिश्रा, ओम प्रकाश सिंह यादव, अभय राज व मास्टर रमेश यादव प्रतियोगिता में सम्मिलित होकर प्रतियोगिता का मान बढ़ाया। अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी एवं जिला ओलंपिक संघ के सचिव अमित राय एवं डॉ राजकुमार चौबे ने प्रतियोगिता का समापन किया। इस प्रतियोगिता का संचालन हरेंद्र विक्रम ने किया। प्रतियोगिता को सफल बनाने में संस्था के पदाधिकारी शमशेर खान, एडवोकेट पवन पांडे, दिलीप कुशवाहा, नेहा राय, श्याम प्रवेश कुशवाहा व अब्दुल मलिक का योगदान सराहनीय रहा।

Also Read