Jaunpur News : डीएम कार्यालय पर एक परिवार ने किया विरोध-प्रदर्शन, जानिए क्या है कारण... 

UPT | मामले की जानकारी देता परिवार

Jul 15, 2024 17:41

अपनी जमीन पर अवैध कब्जा करने का आरोप लगाते हुए सोमवार को एक परिवार डीएम कार्यालय के सामने गेट पर न्याय की आस के साथ धरने पर बैठ गया...

Jaunpur News : अपनी जमीन पर अवैध कब्जा करने का आरोप लगाते हुए सोमवार को एक परिवार डीएम कार्यालय के सामने गेट पर न्याय की आस के साथ धरने पर बैठ गया। परिवार का कहना है कि भूमाफियाओं ने पीड़ित की पूरी जमीन पिता के फ़र्ज़ी हस्ताक्षर करके अपने नाम करा ली है। जबकि जमीन के पूरे कागज उनके पक्ष में होने बाद भी न्याय नहीं मिला। इस दौरान उन्होने थाली बजाकर प्रदर्शन किया। बताया कि सन 2008 से अब तक अपनी जमीन बचाने को लेकर परिवार कभी डीएम आफिस तो कभी एसडीएम कोर्ट के चक्कर लगा रहा है। पीड़ित का कहना है कि इसी सदमे में पिता की जान भी चली गई।

परिवार 2008 से काट रहे अधिकारियों के चक्कर
सोमवार की सुबह कलक्ट्रेट परिसर में बने डीएम आफिस के गेट पर संजय प्रजापति अपनी बूढ़ी मां व भाई के साथ धरने पर बैठ गया। इस दौरान हाथ में थाली लेकर सिस्टम के खिलाफ अपनी आवाज बुलंद करके लोगो का ध्यान आकर्षित करने के लिए बजाने लगा। संजय प्रजापति का कहना है कि सन 2008 से उनका परिवार अपनी 17 बिस्वा जमीन बचाने के लिए सिस्टम से लगातार न्याय की गुहार लगा रहा है। संजय ने आरोप लगाया कि भूमाफियाओं ने उसके पिता के फ़र्ज़ी हस्ताक्षर कर उसकी जमीन को खतौनी में अपने नाम करवा लिया। इसकी जानकारी परिवार को तब हुई जब भूमाफियाओं द्वारा उस जमीन को बेचने की जाने लगी। सन 2008 से लगातार अधिकारियों के दफ्तर चक्कर लगा रहा है। पूर्व में कई अधिकारियों ने अभिलेखों में यह माना भी है कि पीड़ित के पिता के फ़र्ज़ी हस्ताक्षर किए गए है, लेकिन फिर भी आज तक न्याय नही मिल पा रहा है।

डीएम ने ली जानकारी, मामले के निपटारे का दिया आश्वासन
अपनी जमीन को बचाने के लिए संजय प्रजापति कांग्रेस नेता राहुल गांधी से लेकर प्रमुख सचिव उत्तर प्रदेश लखनऊ तक से मिल चुका है। वह इससे पहले भी कई बार धरना प्रदर्शन कर चुका है, लेकिन आज तक सिस्टम को कोस रहे इस पीड़ित परिवार को न्याय नही मिल पाया। सोमवार को पीड़ित के धरने पर बैठने की खबर जैसे ही उच्च अधिकारियों को लगी तो हड़कम्प मच गया। आनन फानन में डीएम ने जॉइंट मजिस्ट्रेट इशिता राज को भेजकर मामले की जानकारी ली। एक बार फिर डीएम कार्यालय के अधिकारियों ने मामले का संज्ञान लेते हुए मामले का जल्द निपटारा करने की बात कही है।

Also Read