Kanpur News : सेंट्रल बैंक के शाखा प्रबंधक और कर्मचारियों के खिलाफ मुकदमा, जानें पूरी वजह...

UPT | सेंट्रल बैंक के शाखा प्रबंधक और कर्मचारियों के खिलाफ मुकदमा।

Jul 17, 2024 10:41

कानपुर के थाना चमनगंज क्षेत्र स्थित एक बैंक से चोरी का मामला प्रकाश में आया है। जहां पर एक पीड़िता ने बैंक के शाखा प्रबंधक और कर्मचारियों पर चोरी का आरोप लगाया है। जिसको लेकर महिला ने बैंक के...

Kanpur News : कानपुर के थाना चमनगंज क्षेत्र स्थित एक बैंक से चोरी का मामला प्रकाश में आया है। जहां पर एक पीड़िता ने बैंक के शाखा प्रबंधक और कर्मचारियों पर चोरी का आरोप लगाया है। जिसको लेकर महिला ने बैंक के शाखा प्रबंधक और कर्मचारियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने के लिए कोर्ट में अर्जी दाखिल की थी। इस मामले को संज्ञान में लेते हुए अब कोर्ट ने मुकदमा दर्ज करने के आदेश दे दिए हैं। वहीं कोर्ट से आदेश जारी होने के बाद पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामले में जांच शुरू कर दी।

ये है पूरा मामला
डिप्टी पड़ाव निवासी रंजना कुमारी ने बताया कि उनका चमनगंज चंद्रिका देवी रोड स्थित सेंट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया में अकाउंट है। पति पप्पू श्रीवास्तव से उनका पारिवारिक न्यायालय में मुकदमा चल रहा है। पति ने गुजारा भत्ता के रूप में 2.79 लाख रुपए का उसे चेक दिया था। उसने पिछले साल 2 सितंबर को भुगतान पाने के लिए यह चेक अपने खाते में लगाते हुए बैंक के ड्रॉप बॉक्स में डाल दिया था। लेकिन, काफी समय बीत जाने के बाद भी चेक पास नहीं हुआ तो वह बैंक पता करने गई।

सुनवाई न होने पर कोर्ट की शरण ली
बैंक कर्मियों ने चेक न मिलने की जानकारी दी। उन्होंने ड्रॉप बॉक्स में चेक डालने की बात कही और सीसीटीवी कैमरे की फुटेज दिखाने के लिए कहा। आरोप है कि उसे कई सीसीटीवी कैमरे दिखाए गए, लेकिन जो कैमरा ड्रॉप बॉक्स की ओर लगा था, वहां का फोटो सिग्नल न आने की बात कहकर नहीं दिखाया। इस पर उसने बैंक अधिकारियों, थाने व पुलिस आयुक्त तक से शिकायत की। लेकिन, कोई सुनवाई नहीं हुई। उसके बाद उन्होंने कोर्ट की शरण ली। आखिर, कोर्ट के आदेश पर अभियोग पंजीकृत किया गया।

मामले की जांच कर रही पुलिस
इस पूरे मामले पर चमनगंज इंस्पेक्टर मोहम्मद हामिद सिद्दीकी ने बताया कि प्रकरण में कोर्ट के आदेश पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पुलिस ने मामले में जांच शुरू कर दी है।जांच के दौरान जो भी तथ्य सामने आएंगे, उसके अनुसार कार्रवाई की जाएगी।

Also Read