एक्शन में बसपा प्रमुख मायावती : चित्रकूट-कानपुर और झांसी मंडल के मुख्य सेक्टर इंचार्ज हटाए गए, लोकसभा चुनाव में मिली हार का ठीकरा फोड़ा गया

UPT | बसपा प्रमुख मायावती।

Jul 17, 2024 03:28

बसपा सुप्रीमों मायावती ने संगठन में कई बड़े फेरबदल किए हैं। उन्होंने मुख्य सेक्टर इंचार्ज नौशाद अली को हटा दिया है। पुरानी खोई हुई जमीन पाने के लिए संगठनात्मक ढ़ांचे में बड़े बदलाव किए हैं।

Kanpur News : यूपी में बहुजन समाज पार्टी की स्थिति कांग्रेस से भी ज्यादा खराब हो गई है। बीएसपी के हालात इतने बिगड़ गए हैं की वह अपना कैडर वोट बैंक भी नहीं बचा सकी। लोकसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद बसपा सुप्रीमों मायावती एक्शन में हैं। बसपा सुप्रीमों मायावती ने पहले हार की समीक्षा की। इसके बाद संगठन में सफाई शुरू कर दी। कानपुर, चित्रकूट और झांसी मंडल में मिली हार का ठीकरा मुख्य सेक्टर इचार्ज नौशाद अली पर फोड़ा गया है। उन्हें सभी पदों से हटा दिया गया है।

बसपा सुप्रीमों मायावती ने नौशाद अली की जगह सेक्टर तीन के नए मुख्य सेक्टर इंजार्च बनाए गए हैं। जिसमें प्रयागराज से अशोक गौतम, झांसी से मुकेश अहिरवार, फिरोजाबाद के हेमंत प्रताप सिंह, औरैया के बौद्ध प्रिय गौतम के नाम शामिल हैं। सबसे खास बात है कि तीनों सेक्टर इंचार्ज अदल—बदल कर काम करेंगे। उनके निर्देशन में भी दो टीमों का गठन किया गया है।

संगठन को मजबूती देने का काम करेंगे
मुख्य सेक्टर इंचार्ज अतिरिक्त पहली टीम में कानपुर देहात के मुकेश कठेरिया, धर्मेंद्र शंखवार और फर्रूखाबाद के विजय शंखवार शामिल हैं। पहली टीम कानपुर नगर, कानपुर देहात और फर्रूखाबाद को मजबूती देने का काम करेंगे। वहीं, दूसरी टीम में मुख्य सेक्टर इंचार्ज के अतिरिक्त औरैया के प्रदीप निगम, कन्नौज के नरेंद्र कुशवाहा और संजीव दोहरे शामिल किए हैं। दूसरी टीम कन्नौज, इटावा और औरैया में पार्टी को मजबूती देने का काम करेंगे।

जिलों में अदल-बदल कर करेंगे काम
बसपा ने चार सेक्टर इंचार्ज की टीम बनाई है। जिसमें झांसी के लालाराम अहिरवार, कानपुर के प्रवेश कुरील और अनिल पाल को शामिल किया गया है। यह चारो पदाधिकारी मंडल के छह जिलों में पार्टी को मजबूती देने का कार्य करेंगे। पार्टी की खोई हुई जमीन को तैयार करेंगे।

जिला प्रभारी
कानपुर से बीपी अम्बेडकर और रामशंकर कुरील, कानपुर देहात के उदय पाल और जवाहर शंखवार प्रभारी बनाए गए हैं। इटावा से जितेंद्र बौद्ध और चंद्र दोहरे, कन्नौज से सुशील गौतम और राम नरेश गौतम प्रभारी बनाए गए हैं। वहीं, फर्रूखाबाद से नागेंद्र जाटव और वीपी सिंह, औरैया से शैलेंद्र दोहरे और हरपाल सिंह को प्रभारी बनाया गया है। इन्हे संगठन के आधार की जवाबदेही सौंपी गई है।

Also Read