Kanpur News : पुरानी पेंशन बहाली को लेकर शिक्षकों ने किया प्रदर्शन, सौंपा ज्ञापन

UPT | ज्ञापन सौंपते हुए

Jul 17, 2024 01:40

पुरानी पेंशन बहाली को लेकर लगातार कर्मचारी संगठनों द्वारा विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है और सरकार से माग की जा रही है कि सरकारी कर्मचारियों की पेंशन बहाल की जाए। ताकि...

Kanpur News : पुरानी पेंशन बहाली को लेकर लगातार कर्मचारी संगठनों द्वारा विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है और सरकार से माग की जा रही है कि सरकारी कर्मचारियों की पेंशन बहाल की जाए। ताकि रिटायरमेंट के बाद सभी कर्मचारी अपना जीवन यापन सही से कर सकें। लेकिन इसको लेकर सरकार की तरफ से अभी तक कोई ठोस जवाब नही मिला है। जिसको लेकर कई संगठन के लोग लगातार विरोध प्रदार्शन कर रहे है । 

प्रधानमंत्री, वित्त मंत्री व मुख्यमंत्री के नाम सौंपा ज्ञापन
इसी क्रम में एक बार फिर से कानपुर में पुरानी पेंशन बहाली को लेकर राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद प्रदेश नेतृत्व के आवाहन पर सभी संबंध संगठन के कर्मचारी और शिक्षकों ने विरोध प्रदर्शन किया है। राज्य कर्मचारी संयुक्त के सभी संगठनों ने गोल चौराहा स्थित अमर शहीद चंद्रशेखर आजाद के प्रतिमा पर धरना दिया और नारेबाजी की। इस दौरान उन्होने प्रधानमंत्री, वित्त मंत्री व मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन एसीएम 6 ऋतु प्रिया को सौपा गया।

पेंशन की लड़ाई को अंजाम तक पहुंचाएंगे
धरने का नेतृत्व कर रहे है परिषद अध्यक्ष प्रभात मिश्रा ने बताया कि अब वक्त आ गया है कि हम पेंशन की लड़ाई को अंजाम तक पहुंचाएं। इसके लिए सभी साथियों को आंदोलन करना होगा। मंडलीय महामंत्री संतोष तिवारी ने अपने सभी साथियों से संघर्ष के लिए तैयार रहने और सरकार से हठ धर्मिता छोड़कर सांसद और विधायक की तरह पुरानी पेंशन की घोषणा कर कर्मचारी हित में फैसला लेने की मांग की।

सरकार ने कर्मचारियों के साथ किया कुठार घात 
जिला मंत्री उदय राज सिंह ने धरने का संचालन करते हुए सभी संगठन से एकजुट होकर पुरानी पेंशन बहाली को लेकर आगे बढ़कर आवाहन करने की अपील की। संघर्ष समिति इंजीनियर अध्यक्ष राजपाल सिंह ने कहा कि सरकार ने पेंशन के रूप में मिली सामाजिक सुरक्षा छीनकर हमारे साथ कुठार घात किया है। इस दौरान धरने में संप्रेक्षक मेवालाल कनौजिया, बीएल गुलबिया,सुरेंद्र कुमार,दीपक श्रीवास्तव,भगवत प्रसाद जोशी, सुखवेंद्र यादव ,गया प्रसाद, जितेंद्र पाल आदि कई लोग मौजूद रहे।

Also Read