यूपी@7 : पांच सदस्यीय टीम का दावा ठीक से नहीं कसी थी पटरी, इनके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें

UPT | UP Latest News

Jul 21, 2024 19:19

UP Latest News : चंडीगढ़-डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस के 14 डिब्बे पटरी से उतर गए थे, जिसमें चार यात्रियों की मृत्यु हो गई थी। पांच सदस्यीय वरिष्ठ रेलवे अधिकारियों की टीम ने ढीली पटरी को बताया कारण। इनके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें...

पांच सदस्यीय टीम का दावा ठीक से नहीं कसी थी पटरी
बृहस्पतिवार को चंडीगढ़-डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस के 14 डिब्बे पटरी से उतर गए थे, जिसमें चार यात्रियों की मृत्यु हो गई थी। चंडीगढ़-डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस की दुर्घटना की जांच कर रही पांच सदस्यीय वरिष्ठ रेलवे अधिकारियों की टीम ने ढीली पटरी को बताया कारण। उत्तर पूर्व रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी ने इन प्रारंभिक निष्कर्षों पर सावधानी बरतने की सलाह दी है। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

सुप्रीम कोर्ट पहुंचा यूपी का नेमप्लेट मामला 
उत्तर प्रदेश में कांवड़ यात्रा के दौरान खाने-पीने की दुकानों पर नेम प्लेट लगाने के मामले में अब सुप्रीम कोर्ट पहुंच चुका है। इस मामले पर सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी। एसोसिएशन फॉर प्रोटेक्शन ऑफ सिविल राइट्स नामक एनजीओ ने इस विवादित मुद्दे पर याचिका दाखिल की थी, जिसे सुनवाई के लिए लिस्ट किया गया है। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

ममता और अखिलेश ने साधा केंद्र सरकार पर निशाना
कोलकाता के एस्प्लेनेड मैदान में रविवार को तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की वार्षिक शहीद दिवस रैली का आयोजन किया गया। इस रैली में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ-साथ समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी शिरकत की। यह आयोजन टीएमसी के लिए विशेष महत्व रखता था, क्योंकि यह पश्चिम बंगाल में हाल ही में संपन्न लोकसभा और विधानसभा उपचुनावों में पार्टी की जीत के बाद पहली बड़ी जनसभा थी।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

चिराग पासवान ने किया नेमप्लेट लगाने का विरोध
यूपी में कावड़ यात्रा रूट पर दुकानदारों के नाम लिखने का मामला बढ़ता जा रहा है। कई नेताओं ने इसका विरोध भी किया है। अब केंद्रीय मंत्री और भाजपा की सहयोगी लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के अध्यक्ष चिराग पासवान ने इसपर विरोध जताया है। सवान ने स्पष्ट किया कि वे जाति या धर्म के आधार पर भेदभाव का समर्थन नहीं करेंगे। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

 6 राज्यों में फैले गिरोह के 15 आरोपी गिरफ्तार
दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने एक बड़े अंतरराज्यीय किडनी रैकेट का भंडाफोड़ किया है, जिसने सोशल मीडिया का इस्तेमाल कर अपना जाल कई राज्यों में फैलाया था। इस मामले की जांच में हर दिन नए-नए खुलासे हो रहे हैं, जो इस अपराध की गंभीरता को दिखाता है। साथ ही पुलिस 15 आरोपियों के मोबाइल फोन की कॉल डिटेल से संदिग्धों की जानकारी भी जुटा रही है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

 विवादों के बीच पहुंचे सीएमओ
पिलखुवा कोतवाली क्षेत्र के नेशनल हाइवे-9 स्थित रामा अस्पताल में चल रहे विवाद के बीच जिले के मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) डॉ.सुनील कुमार त्यागी ने अस्पताल का दौरा किया। उन्होंने मरीज से मुलाकात की और उनका हालचाल जाना साथ ही अस्पताल में मरीज के उपचार फाइल की भी जांच की। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

हाथरस में युवक की पीट-पीट कर हत्या 
यूपी के हाथरस जिले के एक गांव में रुपये के लेनदेन के विवाद के चलते आठ लोगों ने एक युवक की लाठी-डंडों से पीट-पीट कर हत्या कर दी। सभी आरोपियों ने युवक पर तब तक हमला किया जब तक उसकी मौत नहीं हो गई। इस घटना से पूरे गांव में हड़कंप मच गया।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

23 साल पुराने अपहरण केस में नया मोड़ 
23 वर्षीय अपहरण मामले में नया मोड़ सामने आया है। अपहृत युवक राहुल का प्रार्थना-पत्र और आरोपी पूर्वमंत्री अमरमणि को निर्दोष साबित करने की उसकी दलील भी अदालत में काम नहीं आई। विशेष न्यायाधीश (एमपी-एमएलए) प्रमोद कुमार गिरि की अदालत ने कथित अपहृत व्यक्ति राहुल का प्रार्थना-पत्र खारिज कर दिया।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

7 साल की बच्ची के साथ युवक ने किया दुष्कर्म
 उत्तर प्रदेश के महराजगंज जिले में इंसानियत को शर्मसार कर देने वाली घटना सामने आई है। सदर कोतवाली क्षेत्र के बैजनाथपुर गांव में एक शराबी युवक ने 7 वर्षीय मासूम बच्ची के साथ दुष्कर्म की घृणित घटना को अंजाम दिया।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

भाजपा कार्यकर्ताओं को पिछड़ों और दलितों में पैठ बढ़ाने के निर्देश
उत्तर प्रदेश में आगामी 10 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने अपनी तैयारियों को तेज कर दिया है। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी और प्रदेश महामंत्री (संगठन) धर्मपाल ने संबंधित जिलों के प्रभारियों और जिला अध्यक्षों के साथ एक महत्वपूर्ण वर्चुअल बैठक आयोजित की।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

Also Read