यूपी@7 : ग्रेटर नोएडा में पीएम मोदी का दौरा संभावित, इनके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें

UPT | UP Latest News

Sep 03, 2024 18:52

UP Latest News : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 11 सितंबर को ग्रेटर नोएडा के इंडिया एक्सपो सेंटर एंड मार्ट में आयोजित सेमीकॉन इंडिया 2024 एक्सपो में शामिल हो सकते हैं। वहीं उत्तर प्रदेश के मैनपुरी में मंगलवार को मुख्यमंत्री आदित्यनाथ पहुंचे। दूसरी तरफ 69000 शिक्षक भर्ती में शामिल आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों का प्रदर्शन जारी है। इनके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें...

ग्रेटर नोएडा में पीएम मोदी का दौरा संभावित
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 11 सितंबर को ग्रेटर नोएडा के इंडिया एक्सपो सेंटर एंड मार्ट में आयोजित सेमीकॉन इंडिया 2024 एक्सपो में शामिल हो सकते हैं। इस कार्यक्रम के मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था को लेकर तैयारियों की समीक्षा शुरू हो गई है। स्थानीय प्रशासन, पुलिस और प्राधिकरण ने सुरक्षा के व्यापक प्रबंध किए हैं।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

सपा के गढ़ में पहुंचे सीएम योगी
उत्तर प्रदेश के मैनपुरी में मंगलवार को मुख्यमंत्री आदित्यनाथ पहुंचे। विधानसभा करहल में आयोजित एक कार्यक्रम में सीएम ने समाजवादी पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि वीवीआईपी माने जाने वाले जनपद की पहचान छिनने का काम विपक्ष ने किया। अराजकता और गुंडागर्दी सपा के DNA का हिस्सा है। प्रदेश में इनका मॉडल विकास का नहीं बल्कि विकास के कार्य में लूट मचाने वाला हैं।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

69000 शिक्षक अभ्यर्थियों ने अब मंत्री आशीष पटेल के आवास का किया घेराव 
69000 शिक्षक भर्ती में शामिल आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों का प्रदर्शन जारी है। अभ्यर्थी अब अपनी नई रणनीति के तहत माननीयों के आवास का घेराव करने में जुटे हैं। उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के आवास का घेराव करने बाद मंगलवार को अभ्यर्थियों ने कैबिनेट मंत्री आशीष पटेल के आवास के बाहर प्रदर्शन किया। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

नवाब सिंह के भाई नीलू यादव ने कोर्ट में किया सरेंडर
यूपी के कन्नौज से पूर्व ब्लॉक प्रमुख नवाब सिंह यादव नाबालिग से दुष्कर्म के मामले में जेल में हैं। नवाब सिंह के छोटे भाई नीलू यादव ने पुलिस को चकमा देते हुए मंगलवार दोपहर कोर्ट में सरेंडर कर दिया। नीलू यादव पर साक्ष्य मिटाने और उनसे छेड़छाड़ करने के आरोप लगे थे। पुलिस उसपर 25 हजार का ईनाम घोषित किया था। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

शारदा यूनिवर्सिटी की लिफ्ट में फंसे छात्र
ग्रेटर नोएडा की एक यूनिवर्सिटी में सोमवार को लिफ्ट अचानक बंद हो गई। इसके अंदर फंसे तीन छात्र परेशान हो गए और लिफ्ट लगभग 10 मिनट तक अटकी रही। बंद लिफ्ट से मदद की गुहार सुनकर छात्रों की भीड़ मौके पर जुट गई जिसके बाद छात्रों को सुरक्षित बाहर निकाला गया।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

स्कूल के शिक्षक पर गंभीर आरोप
मैनपुरी के औंछा थाना क्षेत्र के एक सरकारी पूर्व माध्यमिक विद्यालय में सहायक अध्यापक नरेंद्र यादव की शर्मनाक हरकतों की जानकारी सामने आई है। आरोप है कि यादव पिछले तीन साल से कक्षा 6 से 8 तक की छात्राओं के साथ लगातार अश्लील हरकतें कर रहा था। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

कम नहीं हो रही माफिया अतीक के करीबियों की दबंगई
माफिया अतीक अहमद के भाई अशरफ के करीबियों ने एक युवक को मार मारकर अधमरा कर दिया। दबंगों ने पहले पीड़ित युवक का अपहरण किया। उसके बाद बेली के कछार में ले जाकर उसका दोनों पैर लाठी डंडे से मारकर तोड़ दिया। इस वक्त पीड़ित युवक का इलाज अस्पताल में चल रहा है। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

बहराइच के बाद बाराबंकी में भी भेड़िए का आतंक
उत्तर प्रदेश के कई जिले इस समय जंगली जानवरों के खौफ में जी रहे हैं। पहले बहराइच में भेड़िया, फिर लखीमपुर में बाघ, बिजनौर में गुलदार के बाद हमीरपुर और सीतापुर में सियार के आतंक ने लोगों को घर में बंद रहने के लिए मजबूर कर दिया है। वहीं अब ऐसा ही मामला बाराबंकी से भी सामने आया है। बाराबंकी में एक भेड़िए ने बकरी चराने गई बच्ची पर हमला कर दिया।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

बहराइच में भेड़ियों का आतंक जारी
बहराइच जिले में भेड़ियों द्वारा लगातार हो रहे हमलों ने इलाके में दहशत फैला दी है। हाल ही में भेड़ियें ने एक और हमला किया है। देर रात भेड़ियों के हमले में एक पांच साल की बच्ची गंभीर रूप से घायल हो गई। बच्ची को तुरंत इलाज के लिए सीएचसी महसी भेजा गया है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

9 साल की बच्ची का मुंह दबाकर छेड़छाड़
झांसी में एक बार फिर मानवता शर्मसार हुई है। यहां 42 साल के एक व्यक्ति ने 9 साल की मासूम बच्ची से छेड़छाड़ की है। घटना कोतवाली थाना क्षेत्र की एक कॉलोनी में हुई। आरोपी ने बच्ची को सार्वजनिक शौचालय में घात लगाकर पकड़ा और उसके साथ जबरदस्ती की। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

मेडिकल छात्रा से कॉलेज में छेड़छाड़ 
बीबीडी थाना क्षेत्र में गोयल कॉलेज की मेडिकल छात्रा ने यहां के कर्मचारी के खिलाफ छेड़छाड़ समेत गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज करवाया है। छात्रा की तहरीर पर पुलिस केस दर्ज कर मामले की जांच कर रही है। छात्रा का आरोप है कि कॉलेज का कम्प्यूटर ऑपरेटर लगातार उसे परेशान कर रहा है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

यूपी में दो पीसीएस अफसर निलंबित
यूपी में तैनात पीसीएस अधिकारी भ्रष्टाचार के चलते कार्रवाई की चपेट में आ रहे हैं। ऐसे ही एक मामले में पीएससी अधिकारियों पर सरकार की गाज गिरी है। अपात्रों को जमीन का पट्टा देने पर जहां करीब छह पीसीएस अफसरों पर कार्रवाई की तलवार लटक रही है। वहीं, इस मामले में दो पीसीएस अधिकारियों को निलं​बित कर दिया गया है। ​
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

Also Read