यूपी@7 : उपचुनाव को लेकर सीएम योगी ने मंत्रियों से लिया फीडबैक, इनके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें

UPT | UP Latest News

Jul 17, 2024 18:58

UP Latest News : यूपी में विधानसभा की 10 रिक्त सीटों के सियासी माहौल से लेकर सभी पर जीत दर्ज करने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को प्रभारी मंत्रियों से मुलाकात की और उनका फीडबैक लिया। वहीं इंडिया गठबंधन के बीच बड़ा ही रोचक मुकाबला होने वाला है। उपचुनाव में कांग्रेस ने चार सीटों पर दावा ठोका है। इनके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें...

उपचुनाव को लेकर सीएम योगी ने मंत्रियों से लिया फीडबैक
यूपी में विधानसभा की 10 रिक्त सीटों के सियासी माहौल से लेकर सभी पर जीत दर्ज करने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को प्रभारी मंत्रियों से मुलाकात की और उनका फीडबैक लिया। इस दौरान मुख्यमंत्री ने बैठक में हर विधानसभा को लेकर गठित समूह से अलग-अलग उनके क्षेत्र का हाल जाना। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तरफ से सभी दसों समूह को ये निर्देश दिए गए कि जब तक उपचुनव खत्म नहीं हो जाए तब तक उन्हें अपने प्रभारी क्षेत्र में हफ्ते में दो दिन तक रात्रि विश्राम करना है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

उपचुनाव में कांग्रेस ने चार सीटों पर ठोका दावा
यूपी में दस विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने हैं। उपचुनावों में बीजेपी और इंडिया गठबंधन के बीच बड़ा ही रोचक मुकाबला होने वाला है। सबसे खास बात है कि बीजेपी उपचुनाव में 10 में से 10 सीटें जीतने का दावा कर रही है। वहीं, इंडिया गठबंधन के लिए यह राह कितनी आसान होगी, यह आने वाला समय बताएगा।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

बुलडोजर से पुलिस का कोई लेना देना नहीं
डीजीपी प्रशांत कुमार ने प्रदेश में बुलडोजर एक्शन को लेकर पुलिस पर उठ रहे सवालों पर सफाई दी है। उन्होंने कहा है कि बुलडोजर से पुलिस का कोई लेना देना नहीं है। पुलिस बुलडोजर नहीं चलाती है। योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री संजय निषाद ने बुलडोजर कार्रवाई पर सवाल उठाते हुए कहा था कि इससे काफी नुकसान हुआ है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

डिप्टी सीएम केशव मौर्य का अखिलेश यादव पर हमला
उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने समाजवादी पार्टी के आरोपों पर पलटवार किया है। उन्होंने अखिलेश यादव पर हमलावर होते हुए कहा कि केंद्र और प्रदेश में मजबूत सरकार काम कर रही है। भाजपा का संगठन बेहद मजबूत है। इसलिए यूपी की सत्ता में समाजवादी पार्टी की वापसी असंभव है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

सरकार ने फिर किए IPS के ट्रांसफर
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार देर रात तीन आईपीएस अफसरों के तबादले किए हैं। इसमें हापुड़ जिले के एसपी वर्ष 2016 बैच के आईपीएस अभिषेक वर्मा को हटा दिया गया है। वर्मा को वेटिंग में डाला गया है, और उनके स्थान पर 2000 बैच के आईपीएस कुंवर ज्ञानंजय सिंह को हापुड़ का एसपी नियुक्त किया गया है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

300 करोड़ की रिश्वत के आरोपों में घिरे इंजीनियर 
आगरा नगर निगम में एक बड़े घोटाले का पर्दाफाश हुआ है, जिसमें अधिशासी अभियंता आरके सिंह पर 300 करोड़ रुपये से अधिक की रिश्वत लेने का आरोप लगा है। यह मामला तब सामने आया जब भारतीय जनता पार्टी के पूर्व जिला उपाध्यक्ष अशोक कुशवाह ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और आगरा के मंडलायुक्त को इसकी शिकायत की।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

दिनेश शर्मा ने मौलाना तौकीर रजा को दी खुली धमकी
मथुरा श्रीकृष्ण जन्मभूमि संघर्ष न्यास समिति के अध्यक्ष दिनेश शर्मा ने मौलाना तौकीर रजा के खिलाफ विवादित बयान दिया है। उन्होंने धमकी दी कि अगर हिंदू बहनों से कलमा पढ़वाया गया तो बरेली जाकर मौलाना की जीभ काट देंगे। मौलाना तौकीर रजा की हिंदू लड़के लड़कियों का धर्म परिवर्तन और कलमा पढ़वाए जाने के बयान को लेकर दिनेश शर्मा ने कहा कि यह बहुत ही चिंता का विषय है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

अलीगढ़ में सपा नेता विकार हत्याकांड में 18 साल बाद फैसला
अलीगढ़ जिले के छर्रा क्षेत्र में 18 वर्ष पूर्व घटित समाजवादी पार्टी के नेता विकार की हत्या के मामले में न्यायालय ने अपना निर्णय सुनाया है। इस बहुचर्चित मामले में पांच दोषियों को उम्रकैद की सजा दी गई है, जबकि एक आरोपी को फरार घोषित किया गया है। यह फैसला जिला जज संजीव कुमार सिंह की अदालत द्वारा 16 जुलाई को सुनाया गया।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

डीजीपी के चाबुक के बाद हटाये गए एसपी व एएसपी
आधी रात हापुड़ के एसपी और एडिशनल एसपी को हटाने के पीछे के कारणों की जबरदस्त चर्चा है। ऐसा क्या हो गया की इतनी बड़ी कार्रवाई हुई और रातों रात नया कप्तान और एडिशनल एसपी रात में ही ज्वाइन करवाया गया? अभिषेक वर्मा आईपीएस इस सरकार के सबसे खास और चहेते अफसर रहे हैं। तब ऐसा क्या हुआ?
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

गोलियों की तड़तड़ाहट से सहमा पूरा इलाका
उत्तर प्रदेश के मऊ- आजमगढ़ बॉर्डर पर मंगलवार की सुबह कुछ ऐसा हुआ कि पूरा इलाका सहम गया। मऊ जिले के मुहम्मदाबाद गोहना कोतवाली क्षेत्र के मऊ- आजमगढ़ बॉर्डर पर तिलसवा गांव के भट्टा मोड़ के समीप गोलियों की तड़तड़ाहट से लोग घबरा गए। बता दें कि पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हुई, जिसमें एक बदमाश के पैर में गोली लगी है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

Also Read