यूपी@7 : मेरठ-लखनऊ वंदे भारत में युवती से भाजपाइयों ने की बदसलूकी, इनके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें

UPT | UP Latest News

Aug 31, 2024 18:57

UP Latest News : मेरठ सिटी रेलवे स्टेशन से आज पीएम मोदी ने वर्चुअल रुप से हरी झंडी दिखाकर मेरठ-लखनऊ के बीच चलने वाली वंदे भारत ट्रेन को रवाना किया। मेरठ सिटी स्टेशन पर मुख्य कार्यक्रम हुआ, वहीं उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले में बाघ के हमलों से दहशत का माहौल बना हुआ है। हाल ही में, बाघ की तस्वीर भी कैमरे में कैद हुई। इनके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें...

मेरठ-लखनऊ वंदे भारत में युवती से भाजपाइयों ने की बदसलूकी
मेरठ सिटी रेलवे स्टेशन से आज पीएम मोदी ने वर्चुअल रुप से हरी झंडी दिखाकर मेरठ-लखनऊ के बीच चलने वाली वंदे भारत ट्रेन को रवाना किया। मेरठ सिटी स्टेशन पर मुख्य कार्यक्रम हुआ। इसी दाैरान मेरठ-लखनऊ वंदेभारत ट्रेन में एक युवती से भाजपाइयों ने बदसलूकी करते हुए हंगामा कर दिया। मेरठ-लखनऊ वंदेभारत ट्रेन में भाजपा कार्यकर्ताओं पर बदसलूकी और मारपीट का आरोप लगाया है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

लखीमपुर खीरी में बाघ का आतंक
उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले में बाघ के हमलों से दहशत का माहौल बना हुआ है। हाल ही में, बाघ की तस्वीर भी कैमरे में कैद हुई। बताया जा रहा है कि वन विभाग की टीम ने गांव से लगभग साढ़े तीन किलोमीटर दूर बंजरिया गांव के पास सराय नहीं किनारे एक पिंजरा रखा था, जिसमें लगे कैमरे में बाघ की तस्वीर दिखाई दी। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

यूपी में मेगा ब्लॉक के चलते 26 ट्रेनों का बदला रूट
उत्तर प्रदेश में रेलवे यात्रियों को आने वाले दिनों में परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। 3 और 4 सितंबर को गोरखपुर से लखनऊ रूट पर ट्रैक मरम्मत के कारण बड़े स्तर पर मेगा ब्लॉक की घोषणा की गई है। इस दौरान कई ट्रेनों के समय में बदलाव किया गया है और 27 ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

बीफ खाने के शक में मजदूर की हत्या
हरियाणा के चरखी-दादरी जिले में गोमांस खाने के संदेह में एक प्रवासी मजदूर की पीट-पीटकर हत्या का मामला सामने आया है। 27 अगस्त को पश्चिम बंगाल के निवासी साबिर मलिक की हत्या की गई थी। पुलिस ने गोरक्षक दल के पांच सदस्यों और दो किशोरों को गिरफ्तार किया है। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

परिषदीय विद्यालय में छात्रा से लगवाई गई झाड़ू 
उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले में एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है। जहां परिषदीय विद्यालय में एक छात्रा को कक्षा में झाड़ू लगाते हुए देखा गया। छात्रा के द्वारा झाड़ू लगाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो सभी का ध्यान इसपर गया। वहीं शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने भी इसपर कार्रवाई की है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

ग्रेटर नोएडा में नामी रेस्टोरेंट के खाने में कीड़ा
अगर आप भी बाहर का खाना खाते हैं तो आपके लिए सावधान करने वाली खबर है। ग्रेटर नोएडा के एक नामी रेस्टोरेंट के खाने में कीड़ा मिलने का मामला सामने आया है। इस घटना ने स्थानीय प्रशासन और खाद्य सुरक्षा विभाग को सतर्क कर दिया है। पीड़ित ने सोशल मीडिया के जरिए घटना के बारे में जानकारी दी है।  
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

अतीक अहमद की संपत्तियों पर कार्रवाई 
माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की बेनामी संपत्तियों के खिलाफ प्रयागराज पुलिस कमिश्नरेट का अभियान लगातार जारी है। पुलिस को अतीक अहमद की बेनामी संपत्तियों का पता प्रयागराज, लखनऊ, नोएडा और दिल्ली में भी चला है। इनमें से अब तक पुलिस कई संपत्तियों को गैंगस्टर एक्ट 14(1) के तहत कुर्क भी कर चुकी है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

फर्जी जन्म-मृत्यु प्रमाण पत्र जारी करने वाले सिंडिकेट का भंडाफोड़
उत्तर प्रदेश में जन्म और मृत्यु प्रमाण पत्रों के फर्जीवाड़े का एक नया मामला सामने आया है। उत्तर प्रदेश एंटी टेररिस्ट स्क्वाड (एटीएस) ने आजमगढ़ में एक महिला समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया है, जो फर्जी प्रमाण पत्र जारी करने के एक बड़े सिंडिकेट से जुड़े थे।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

एग्जाम देकर लौट रहे परीक्षार्थियों की बस दुर्घटनाग्रस्त
उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले में पुलिस भर्ती परीक्षा देकर लौट रहे कई युवक घायल हो गए। यह हादसा तब हुआ जब बहराइच से बस्ती की ओर आ रही एक रोडवेज बस ने एक डीसीएम वाहन को पीछे से टक्कर मार दी। जिससे बस में सवार सात यात्री घायल हो गए। यह घटना रात लगभग एक बजे नगर थाना क्षेत्र के राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित रिठिया गांव के पास हुई।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

हरदोई में लाठियों से पीटकर युवक की हत्या
उत्तर प्रदेश के हरदोई के शाहाबाद कोतवाली क्षेत्र में पुरानी रंजिश के चलते एक युवक की पीट-पीट कर हत्या कर दी गई है। मृतक के भाई ने आरोप लगाया है कि क्षेत्रीय सभासद और उसके परिवार के पांच सदस्यों ने इस हत्या को अंजाम दिया। पुलिस ने हालांकि मृतक को मानसिक विक्षिप्त करार देते हुए मौत को संदिग्ध मानते हुए जांच शुरू की है, जिससे क्षेत्र में भारी असंतोष और हड़कंप मच गया है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

Also Read